एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Tuesday, Jan 16, 2018 - 02:12 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

'होश' में आए तोगड़िया ने रोते हुए मीडिया के सामने कहा- हो सकता है मेरा एनकाउंटर
विश्व हिन्दू परिषद के नेता प्रवीण तोगड़यिा ने सोमवार लगभग दस घंटे तक उनकी रहस्यमय गुमशुदगी के बारे में आज खुलासा करते हुए दावा किया कि उनका फर्जी इनकाउंटर हो सकता है। साथ ही उन्होंने मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसी इंटेलिजेंस ब्यूरो लगातार उन्हें डराने की कोशिश कर रही है। 

CJI ने किया 5 जजों की संविधान पीठ का गठन, विरोध करने वाले चारों जज आउट
सुप्रीम कोर्ट में महत्वपूर्ण मामलों की सुनवाई को लेकर प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा और चार सबसे वरिष्ठ न्यायाधीशों के बीच एक तरह से मतभेद उभरने के बीच शीर्ष अदालत ने सीजेआई की अध्यक्षता में पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ के गठन की घोषणा की जिसमें ये चारों न्यायाधीश शामिल नहीं हैं।

राजस्थान को मोदी की 43 हजार करोड़ की सौगात, हजारों लोगों को मिल सकता है रोजगार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राजस्थान के बारमेर जिले के पचपदरा में 43000 करोड़ की लागत वाली राजस्थान ऑयल रिफाइनरी का शुभारंभ किया। एचपीसीएल और राजस्थान सरकार के इस संयुक्त उद्यम से 50 हजार लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है। इससे पहले मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे मोदी का एयरपोर्ट पर पहुंच कर स्वागत किया।

खाप पंचायत पर SC सख्त, कहा- लव मैरिज में कुछ नहीं कर सकती पंचायत
उच्चतम न्यायालय ने आज कहा कि कोई वयस्क महिला अथवा पुरुष अपनी इच्छा से किसी भी व्यक्ति से शादी कर सकता है और खाप पंचायत इसमें कोई दखल नहीं दे सकती।  मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर और न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ की पीठ ने प्रेम विवाह करने वाले युवक-युवतियों पर खाप पंचायतों द्वारा किये जाने वाले अत्याचारों पर अंकुश लगा पाने में असफल रहने पर केंद्र सरकार को फटकार भी लगायी।  

ताज के दीदार के लिए आगरा पहुंचे इजरायली PM नेतन्याहू
दुनिया के 7 अजूबों में शामिल ताजमहल के दीदार के लिए इजरायल के प्रधानमंत्री बेन्जामिन नेतन्याहू पत्नी सारा के साथ मंगलवार करीब पौने 11 बजे आगरा पहुंच गए। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया। हवाई अड्डे से वह सीधे होटल पहुंचे। जहां से वह ताजमहल जाएंगे। इजरायल के प्रधानमंत्री के ताजमहल के दीदार के समय सामान्य पर्यटकों की ताजमहल परिसर में आवाजाही पर रोक लगाई गई है।

बेनजीर भुट्टो की हत्या को लेकर चौंकाने वाला खुलासा
पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो जरदारी की हत्या को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है जिससे  मामले में नया मोड़ आ गया है। 2007 में हुई बेनजीर हत्या की  जिम्मेदारी पाक तालिबान ने ली है। इस आतंकी संगठन ने कहा कि वह अमरीका के साथ बेनजीर की कथित रूप से हुई डील से नाराज था। 

पाक की खिलाफत से खुश यह मुस्लिम देश, ट्रंप को दिया 'बहादुरी का मैडल'
पाकिस्तान के खिलाफ लिए गए साहसिक फैसलों के लिए अफगानिस्तान के लोगार प्रांत के लोगों ने अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बहादुरी का मैडल दिया है।  यह मैडल हाथ से बनाया गया है। मैडल पर लिखा है कि अफगान नागिरकों के द्वारा ये बहादुरी का सम्मान अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को  दिया जाता है। यह मैडल लोगार प्रांत के अफगान नागिरकों से फंड इकट्ठा करके तैयार किया गया है  जिसे बनाने में 45 हजार अफगानी रुपए(645 डॉलर) का खर्चा आया।

 ई-कॉमर्स क्षेत्र में उतरे बाबा रामदेव, ऑनलाइन मिलेंगे पतंजलि के उत्पाद
योगगुरू से बिजनेसमैन बने बाबा रामदेव ने आज पतंजलि के उत्पाद ऑनलाइन बेचने के लिए प्रमुख ई-रिटेलर अमेजन और फ्लिपकार्ट के साथ करार किया है। बाबा रामदेव ने अपनी इस मुहिम को 'हरिद्वार से हर द्वार' तक का नारा दिया है। अब ग्राहक पतंजलि के उत्पाद अमेजन, फ्लिपकार्ट, पेटीएम मॉल, ग्रोफर्स और बिगबास्केट समेत अन्य बड़े ऑनलाइन पोर्टल पर मिलेंगे। 

बजट में हर नागरिक को मिल सकता है हेल्थ इंश्योरेंस का तोहफा
1 फरवरी को आम बजट पेश होने वाला है। बजट में इस बार हेल्थकेयर और इंश्योरेंस सेक्टर को काफी उम्मीदें हैं। जानकारी के मुताबिक सरकार देश के हर नागरिक को हेल्थ इंश्योरेंस के दायरे में लाने की तैयारी कर रही है।

Advertising