एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Wednesday, Dec 06, 2017 - 02:20 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें।

मैक्स अस्पताल लापरवाही मामला: दूसरे बच्चे की भी इलाज के दौरान मौत
राजधानी दिल्ली के शालीमाबर बाग में स्थित मैक्स अस्पताल में जिंदा बच्चे को मृत बताने का मामला अभी थमा भी नहीं था कि इसी बीच इलाज के दौरान जिंदा बचे दूसरे बच्चे की भी मौत हो गई। उसका इलात पीतमपुरा के अग्रवाल अस्पताल में चल रहा था। वहीं नवजात की मौत के बाद हंगामे की आंशका के मद्देनजर अस्पताल के बाहर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

PM मोदी का बड़ा ऐलान- किसानों को मिले कर्ज का ब्याज देगी सरकार
विधानसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात दौरे पर हैं। बुधवार को पीएम ने अहमदाबाद के धंधुका में एक रैली की जिस दौरान उन्होंने  ऐलान किया कि किसानों को मिले कर्ज का ब्याज सरकार देगी। उन्होंने डा.भीमराव अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित कर कहा कि उन्होंने सामंती सोच के सामने कभी सिर नहीं झुकाया।

साक्षी महाराज का विवादित बयान, कहा- राहुल गांधी लगते हैं खिलजी की औलाद
अपने बयानों से हमेशा चर्चा में रहने वाले बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। उन्होंने विवादास्पद टिप्पणी करते हुए राहुल पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी खिलजी की औलाद लगते हैं। एक तरफ वो मंदिर-मंदिर घूम रहे हैं वहीं उनकी पार्टी के कपिल सिब्बल सुप्रीम कोर्ट में मंदिर का विरोध कर रहे हैं।

चुनावी तूफान के आगे फुस्स हुआ चक्रवात 'ओखी', अलर्ट अब भी जारी
तूफान ओखी के खासा कमजोर पड़ कर इसके एक सामान्य निम्न दबाव के क्षेत्र में तब्दील हो जाने से गुजरात तट से इसके टकरा कर तबाही मचाने का खतरा पूरी तरह टल गया है। मौसम केंद्र के निदेशक जयंत सरकार ने बताया कि ओखी अब मात्र एक सामान्य चक्रवाती प्रणाली के क्षेत्र के तौर पर दक्षिण गुजरात के ऊपर मौजूद है। इसके चलते भारी वर्षा भी नहीं होगी।

गलत आकड़ों पर राहुल का BJP नेताओं को जवाब- इंसान हूं गलती हो जाती है
गुजरात चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। पहले चरण के चुनाव के मतदान के लिए गुरुवार को चुनाव प्रचार बंद हो जाएगा। चुनाव के चलते सियासी पारा काफी चढ़ा हुआ है इसके नतीजतन नेताओं की टंग ट्विस्ट हो रही है। इसी जुबानी तीर के बीच खासकर भाजपा और कांग्रेस में बयानबाजी जारी है। 

तीसरे विश्व युद्ध के बढ़े आसार, रूस सहित कई महाशक्तियां तैयार
अमरीका और नॉर्थ कोरिया के बीच बढ़ते तनाव का असर पूरी दुनिया पर साफ दिख रहा रहा है। इन दोनों देशों के बीच युद्ध की आशंका के चलते अब विश्व के बाकी देशों ने भी कमर कसनी शुरू कर दी है।  रूस ने तो बाकायदा इसे वर्ल्ड वॉर का खतरा बताते हुए अपनी मिलिट्री को तैयार रहने का आदेश जारी कर उत्तर कोरिया से लगने वाली सरहद पर तैनात कर दिया है।  रूस ने अपने जंगी बेड़ों को तैयार कर लिया है। 

ऐतिहासिक ऐलान की तैयारी में ट्रंप, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हो रहा विरोध
फिलीस्तीन और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के विरोध के बीच अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड  ट्रंप यरुशलम को इस्राइल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने का ऐतिहासिक ऐलान करने वाले हैं। ट्रंप के इस कदम का अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विरोध के साथ-साथ अमरीका में भी विरोध हो रहा है।  ट्रंप ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान वादा किया था कि वह यरुशलम को इस्राइल की राजधानी के तौर पर मान्यता देंगे। 

RBI की मौद्रिक नीति समिति की बैठक जारी, ब्याज दरों पर होगा फैसला
मंगलवार को शुरू हुई दो दिवसीय द्वैमासिक मौद्रिक नीति समिति (एम.पी.सी.) की बैठक में रिजर्व बैंक आज ब्याज दरों में बदलाव की घोषणा कर सकता है। यह इस वर्ष की आखिरी एम.पी.सी. बैठक है। एम.पी.सी. अगर रेट कट का फैसला करता है तो आम आदमी से लेकर इंडस्‍ट्री तक को सस्‍ते कर्ज का फायदा मिलेगा।

बाजार में हल्की गिरावट, सैंसेक्स 32799 और निफ्टी 10089 पर खुला
भारतीय रिजर्व बैंक (आर.बी.आई.) द्वारा होने वाली द्वैमासिक मौद्रिक नीति समीक्षा बैठक के नतीजों की घोषणा से पहले आज शेयर बाजार की शुरुआत हल्की गिरावट के साथ हुई है। कारोबार की शुरुआत में आज सैंसेक्स 3.94 अंक यानि 0.01 फीसदी गिरकर 32,798.50 पर और निफ्टी 29.45 अंक यानि 0.29 फीसदी गिरकर 10,088.80 पर खुला।

 बॉक्स अॉफिस पर फ्लॉप साबित हुई 'फिरंगी', जानें चार दिनों की कलेक्शन
कॉमेडियन कपिल शर्मा की फिल्म फिरंगी बॉक्स अॉफिस पर फ्लॉप साबित हुई है। इस फिल्म ने फैंस को इतना निराश किया है कि सिनेमाघरों में अब इसे दर्शक नहीं मिल पा रहे हैं। इस फिल्म ने अपने शुरूआती चार दिनों में सिर्फ 8.75 करोड़ की कमाई की है। 

श्रीलंका को 5वां झटका,जीत से 5 विकेट दूर भारत
धनंजय डिसिल्वा के धैर्यपूर्ण अर्धशतक और कप्तान दिनेश चांदीमल के साथ उनकी अर्धशतकीय साझेदारी से श्रीलंका ने तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के 5वें दिन आज यहां फिरोजशाह कोटला पर मैच डॅा कराने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखा। टीम इंडिया अगर इस मैच को जीते या ये मैच ड्रॉ हो जाए, तो भी वो लगातार नौ सीरीज जीतने के ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी।

Advertising