एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Sunday, Nov 26, 2017 - 02:28 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

आतंकवाद पर PM ने की 'मन की बात', बोले-40 साल से इससे पीड़ित है भारत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि आतंकवाद ने आज विश्व के हर भू-भाग में अति भयंकर रूप ले लिया है, मानवता को ललकारा है, चुनौती दी है और यह मानवीय शक्तियों को नष्ट करने पर तुला हुआ है। ऐसे में विश्व की सभी मानवतावादी शक्तियों को एकजुट होकर आतंकवाद को पराजित करना ही होगा। 

26/11 मुंबई हमला: जख्म के 9 साल
 मुंबई में हुए 26/11 आतंकी हमले को 9 साल हो गए हैं। इस दर्दनाक हादसे से पूरा देश सहम गया था। दरअसल, 2008 के इस हमले में अजमल कसाब नाम का एक आतंकी अपने 9 अन्य सहयोगियों के साथ समुद्र के रास्ते मुंबई पहुंचा था। आतंकियों ने मुंबई के प्रमुख स्थलों पर हमला करते हुए होटल ताज को अपने कब्जे में ले लिया था।

निकाय चुनावों के दूसरे चरण में 25 जिलों में वोटिंग जारी
उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण में 25 जिलों में आज सुबह साढ़े 7 बजे से वोटिंग जारी है। यहां कड़ी सुरक्षा के बीच शाम 5 बजे तक वोट डाले जाएंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह के संसदीय क्षेत्रों में मतदान होने की वजह से दूसरा चरण सत्तारूढ भारतीय जनता पार्टी के लिए बेहद महत्वपूर्ण है।

कपिल मिश्रा ने AAP के 5 साल पर कसा तंज, बोले- ये कहां आ गए हम
 दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री व विधायक कपिल मिश्रा ने आम आदमी पार्टी के 5 साल के सफर पर निशाना साधते हुए एक ब्लॉग और एक वीडियो शेयर किया है। मिश्रा ने कहा कि आप अपने मूल मुद्दों से भटक चुकी है। मिश्रा ने ट्विटर पर लिखा, आज 5 साल बाद कहां खड़े हैं हम, ये कहां आ गए हम...उन्होंने पार्टी पर कमेंट करते हुए कहा कि  हम "आम आदमी पार्टी" से लेकर "चार आदमी पार्टी" तक आ गए हैं।

खुद सुलग रहा पाक, निशाना भारत पर
आतंकवाद को पनाह देने वाले और हाफिज सईद जैसे खूंखार आंतकी को आजाद करने वाला पाकिस्तान इन दिनों भीतर ही भीतर सुलग रहा है। हमेशा कश्मीर का राग अलापने वाले पार की राजधानी इस्लामाबाद समेत कई शहरों में प्रदर्शनकारी और पाकिस्तान पुलिस के बीच खूनी झड़पे हो रही हैं।

सईद की रिहाई से चढ़ा ट्रंप का पारा, पाक को परिणाम भुगतने की वार्निंग
मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड खूंखार आंतकी हाफिज सईद की रिहा करने से अमरीका का पारा एक बार फिर चढ़ गया है। इस मुद्दे पर गुस्साए अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप ने  पाकिस्तान को वार्निंग दी है कि हाफिज सईद की रिहाई के बाद  अब पाक आने वाले दुष्परिणामों के लिए तैयार रहे।  अमरीका ने कहा कि अगर पाकिस्तान ने हाफिज सईद पर जल्द से जल्द कार्रवाई नहीं की तो इसका असर पाक और अमरीका के रिश्तों पर भी पड़ेगा।

सोने-चांदी की कीमतों में गिरावट, जानिए आज के दाम
कमजोर वैश्विक रुख के बीच मौजूदा स्तर पर स्थानीय आभूषण और फुटकर विक्रेताओं की सुस्त मांग के कारण राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में बीते सप्ताह सोना और चांदी की कीमतों में गिरावट आई। बाजार सूत्रों ने कहा कि विश्व की अन्य प्रमुख मुद्राओं की तुलना में डॉलर के मजबूत होने की वजह से सर्राफा मांग प्रभावित होने तथा घरेलू हाजिर बाजार में आभूषण और फुटकर विक्रेताओं की मांग में गिरावट के अनुरूप बाजार में कारोबारी धारणा मंद हो गई।

मेट्रो शहरों में 10-12 प्रीमियम हॉस्टल बनाने के लिए U hostels करेगी निवेश
यू हॉस्टल्स देश के कामकाजी वर्ग के लिए मेट्रो शहरों में 10-12 प्रीमियम हॉस्टल बनाने वाली है। इसके लिए अगले 2-3 साल में उसकी योजना 300 करोड़ रुपये तक निवेश करने की ही। कंपनी के प्रबंध निदेशक सुधीर सिन्हा ने कहा कि हमारी योजना भारत के मेट्रो शहरों में 10-12 प्रीमियम हॉस्टल बनाने के लिए 300 करोड़ रुपये तक निवेश करने की है।

‘सीक्रेट सुपरस्टार’ की एक्ट्रैस के भाई पर लगा रेप का आरोप, दिया एेसा रिएक्शन
टीवी सीरियल ‘बेहद’ के एक्टर पीयूष सहदेव पर रेप का आरोप लगा है। अब उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। पीयूष  पर आरोप है कि उन्होने पहले पीड़िता का विश्वास जीता। इसके बाद उसे मॉडलिंग और एक्टिंग करियर में मदद का भरोसा दिलाकर उसका रेप किया। सहदेव को बुधवार को अंधेरी मेट्रोपॉलिटेन मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया।

भारत के 4 विकेट पर 507 रन
भारत ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन चाय तक चार विकेट पर 507 रन बनाए।  चाय के समय कप्तान विराट कोहली 170 जबकि रोहित शर्मा 51 रन बनाकर खेल रहे थे।  भारत को 302 रन की बढ़त हासिल है जबकि उसके छह विकेट अब भी बाकी हैं। 

Advertising