एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Tuesday, Nov 14, 2017 - 02:02 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

NGT की दिल्ली सरकार को दो टूक, टू व्हीलर्स पर भी लागू होगा ऑड-ईवन फॉर्मूला
दिल्ली सरकार को एनजीटी से ऑड-ईवन पर कोई राहत नहीं मिली है। एनजीटी ने साफ कर दिया है कि 11 नवंबर को सुनाए गए फैसले पर कोई बदलाव नहीं होगा। एनजीटी ने टू व्हीलर्स पर भी ऑड-इवन फॉर्मूला लागू रखने की बात कही।

हार्दिक पटेल की एक और कथित सेक्स CD हुई Viral
गुजरात में तेज होती चुनावी धमक के बीच पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) नेता हार्दिक पटेल के कल सोशल मीडिया पर जारी हुए एक कथित सेक्स वीडियो के बाद आज एक और ऐसा ही वीडियो वायरल हुआ है। यूट्यूब और अन्य सोशल साइट्स पर जारी हुए दूसरे वीडियो की तिथि 23 मई दिखाई गई है तथा यह मध्य रात्रि के बाद करीब सवा 12 बजे का है। 

दाऊद इब्राहिम की तीनों संपत्तियां नीलाम, जानिए कौन है खरीददार
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की मुंबई में जब्त की गई तीनों संपत्तियों को आज नीलाम कर दिया गया। दाऊद की संपत्तियों को सैफी बुरहानी अपलिफ्टमेंट ट्रस्ट ने खरीदा है। नीलाम की गई संपत्तियों में- रौनक अफरोज होटल, डांबरवाला बिल्डिंग और शबनम गेस्ट हाउस प्रमुख है।

प्रद्युम्न मर्डर केस की गुत्थी उलझी, नाबालिग छात्र ने CBI पर लगाए गंभीर आरोप
प्रद्युम्न मर्डर केस की गुत्थी आए दिन सुलझने की बजाय उलझती ही जा रही है। आरोपी छात्र ने सीबीआई को ही कटघरे पर लाकर खड़ा कर दिया है। आरोपी का कहना है कि सीबीआई ने धमकी देकर उससे जुर्म कबूल करवाया है। सोमवार को उसने कहा कि सीबीआई वालो ने उससे कहा था कि जुर्म नहीं कबूला तो तेरे भाई का मर्डर कर देंगे।

पहली बार सुखोई जेट से दागी जाएगी ब्रह्मोस मिसाइल
आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए भारत ने कमर कस ली है। इसके तहत अब जल्द ही दुश्मन की सीमा में घुसकर लक्ष्य भेदने में सक्षम ब्रह्मोस मिसाइल का सुखोई-30 एमकेआई फाइटर जेट से परीक्षण किया जाएगा। इसी हफ्ते होने वाले इस ट्रायल को ‘डेडली कॉम्बिनेशन’ कहा जा रहा है।

PM मोदी ने की आस्ट्रेलिया, वियतनाम के समकक्षों के साथ द्विपक्षीय बैठकें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आस्ट्रेलियाई समकक्ष मैलकम टर्नबुल और वियतनाम के प्रधानमंत्री गुएन शुआन फुक के साथ आज अलग अलग द्विपक्षीय वार्ताएं कीं और हिंद-प्रशांत क्षेत्र में सुरक्षा दृश्य में सुधार समेत सामरिक हितों के विभिन्न मामलों पर चर्चा की। ये बैठकें फिलीपीन में आसियान शिखर सम्मेलन से इतर हुईं।

साल 2018 को लेकर नास्‍त्रेदमस ने की डरावनी भविष्यवाणियां
 एशिया में सैन्य तनाव अपने चरम पर है। भारत-पाकिस्तान, उत्तर कोरिया-दक्षिण कोरिया, चीन-ताइवान आदि देशों के अलावा बर्मा, बांग्लादेश, श्रीलंका जैसे छोटे देश भी असंतोष की आग में जल रहे हैं। दुनिया के विनाश को लेकर फ्रांस के चर्चित भविष्यवक्ता नास्‍त्रेदमस की कई भविष्यवाणियां सच साबित हो चुकी हैं। नास्‍त्रेदमस  ने साल 2018 के लिए भी कई डरावनी भविष्यवाणियां की हैं। 

प्याज-पैट्रोल के दाम आसमान पर, थोक महंगाई दर 6 माह के उच्च स्तर पर
खुदरा महंगाई दर के 7 महीने के ऊंचे स्तर पर पहुंचने के बाद थोक महंगाई दर में भी भारी बढ़ोतरी देखने को मिली है। अक्टूबर महीने में थोक महंगाई दर 6 महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। पैट्रोल-डीजल और रसोई गैस के साथ प्याज, सब्जियों, दूध, फलों और चीनी की कीमतों में तेज बढ़ौतरी के कारण अक्टूबर में थोक महंगाई की दर बढ़ गई हैं।

GST दरों में अभी और बदलाव की गुंजाइश : जेतली
वित्त मंत्री अरुण जेतली ने कहा कि जी.एस.टी. दर युक्ति संगत बनाने के निर्णय को चुनाव या किसी राजनीतिक मांग से जोडऩा बचकानी राजनीति है। वित्त मंत्री ने जी.एस.टी. के तहत एकल कर दर को खारिज किया। उन्होंने कहा कि जो एकल दर की मांग कर रहे हैं उन्हें शुल्क ढांचे की समझ नहीं है।

पद्मावती’ भंसाली की फिल्मों में कुछ भी गलत नहीं होता : सलमान
बॉलीवुड एक्टर सलमान खान आज फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ के समर्थन में आगे आए हैं और उन्होंने कहा कि देखने से पहले फिल्म के बारे में कोई राय बनाना ठीक नहीं है। ‘खामोशी’, ‘हम दिल दे चुके सनम’ और ‘सांवरिया’ जैसी फिल्मों में भंसाली के साथ काम कर चुके 51 वर्षीय सलमान ने कहा कि भंसाली एक महान फिल्म निर्माता हैं। 

अजीबो-गरीब तरीब से आउट हुए बल्लेबाज, युवराज ने इंस्टाग्राम पर किया शेयर
भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे युवराज सिंह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और हर मौके पर वह कुछ न कुछ पोस्ट करते रहते हैं। इस बार उन्होंने इंट्राग्राम में एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें  लिखा हैं- " क्रिकेट में आपके द्वारा देखें गए चौंकाने वाले विकेटों में एक।" दरअसल, अंपायर की बहुत बड़ी गलती है क्योंकि गेंद बल्लेबाज के बैंट क बिना छुए निकल गई और फिर भी उन्होंने आउट दे दिया।

Advertising