एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Tuesday, Oct 31, 2017 - 01:57 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

‘‘रन फॉर यूनिटी’’: मोदी बोले, युवा पीढ़ी को नहीं कराया गया सरदार पटेल से परिचित
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि देश को एकता के सूत्र में पिरोने वाले लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल को नयी पीढ़ी से परिचित नहीं कराया गया और उनके नाम को इतिहास से मिटाने का प्रयास किया गया। मोदी देश के पहले गृह मंत्री रहे सरदार पटेल की 142वीं जयंती के उपलक्ष्य में आज यहां आयोजित एकता दिवस पर यह बात कही। 

जिग्नेश मेवानी का राहुल को झटका, मुलाकात करने से किया इंकार
गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने कमर कस ली है। कांग्रेस अब भाजपा के खिलाफ विरोधी को एकजुट करने की कोशिश करने में लगी है। एक तरफ राज्य में बड़े ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है वहीं कांग्रेस पार्टी ने जिग्नेश मेवानी पर नजर जमाई हुई है ताकि दलित वोटों को अपने पक्ष में किया जा सके। 

SC में उठी 8 राज्यों में हिंदुओं को अल्पसंख्यक घोषित करने की मांग
भाजपा नेता अश्विनी उपाध्याय ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर देश के आठ राज्यों में हिंदुओं को अल्पसंख्यक का दर्जा देने की मांग की है। उपाध्याय ने कहा कि इन आठ राज्यों में हिंदू अल्पसंख्यक हैं ऐसे में उनको वेसे ही अधिकार भी मिलने चाहिएं।

आधार अनिवार्यता पर BJP में उठे विरोध के सुर
मोदी सरकार के आधार को अनिवार्य करने के विरोध में अब उनकी ही पार्टी के दिग्गज नेता खड़े हो गए हैं। भाजपा सांसद सुब्रमण्यण स्वामी ने  आधार को अनिवार्य को विरुद्ध ट्वीट करते हुए इसे राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताया। उन्होंने कहा कि इस बारे में वे विस्तार से प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखेंगे। 

डोकलाम के बाद चीन का नया खेल, भारत को चुकानी पड़ सकती है कीमत
चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। अभी डोकलाम विवाद की आंच ठंडी भी न पड़ी थी कि उसने भारत के खिलाफ नया प्लान तैयार किया है जिसकी कीमत भारत को चुकानी पड़ सकती है। इसके तहत अब चीन ब्रह्मपुत्र नदी का रोकने के लिए तैयारी कर रहा है। 

मसूद अजहर को लेकर चीन ने स्पष्ट किए इरादे
पाकिस्तान में मौजूद जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख और पठानकोट आतंकी हमले के मास्टरमाइंड मसूद अजहर को लेकर  चीन ने अपने घटिया इरादे संकेतों  में स्पष्ट कर दिए हैं कि वह  अंतर्राष्ट्रीय आतंकी के तौर पर सूचीबद्ध करने के अमरीका, फ्रांस और ब्रिटेन के प्रयास को बाधित करेगा।

सरकारी बैंकों के मर्जर पर फैसला करेंगे जेटली समेत ये तीन मंत्री
सरकारी बैंकों के मर्जर को लेकर सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। बैंकों में सुधारों को आगे बढ़ाने के लिये वित्त मंत्री अरुण जेटली की अध्यक्षता में मंत्री स्तरीय समिति का गठन किया गया है। समिति सरकारी बैंकों के विलय प्रस्ताव पर गौर करेगी। वित्तीय सेवा सचिव राजीव कुमार ने ट्विटर पर दी गई जानकारी में कहा है कि सरकार ने बैंकिंग सुधारों की दिशा में कदम बढ़ाया है।

कर्ज घटाने को RCom में बड़ी हिस्सेदारी बैंकों को सौंपेंगे अनिल अंबानी
अनिल अंबानी की अगुवाई वाली दूरसंचार कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) ने अपने 45,000 करोड़ रुपए के ऋण के पुनर्गठन के लिए एक नई योजना की पेशकश की जिसमें 7,000 करोड़ रुपए के कर्ज को बैंकों द्वारा इक्विटी में बदलना तथा बहुलांश हिस्सेदारी उन्हें सौंपना शामिल है।

फिल्म प्रमोशन के दौरान करण को याद आ गया 'नेपोटिज्‍म', छेड़ दिया नया विवाद
बॉलीवुड इंडस्ट्री में नेपोटिज्‍म की बहस काफी समय से चल रही है और इस बहस पर कंगना रणावत से लेकर करण जौहर तक कई स्टार्स सामने आ चुके हैं। ऐसे में करण जौहर ने एक बार फिर खुद के साथ-साथ सोनाक्षी सिन्‍हा और अक्षय खन्ना को भी इस बहस से जोड़ लिया है। दरअसल अपने ही चैट शो 'कॉफी व‍िद करण' में कंगना  द्वारा खुद के लिए परिवारवाद का अगुआ जैसा टैग पाने वाले करण जौहर ने अब अपनी फिल्‍म 'इत्तेफाक' के प्रमोशन इवेंट में फिर से इस बहस को छेड़ दिया।

कॉमनवेल्थ शूटिंग चैंपियनशिप में हीना सिद्धू ने जीता स्वर्ण पदक
हीना सिद्धू ने राष्ट्रमंडल निशानेबाजी चैम्नियनशिप में 10 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक जीतकर भारत को शानदार शुरूआत दिलाई।  सिद्धू ने 626 . 2 का स्कोर किया । यह उनका लगातार दूसरा अंतरराष्ट्रीय स्वर्ण पदक है। 

Advertising