एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Sunday, Sep 10, 2017 - 02:38 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

J&K: सेना की बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ के दौरान 1 आतंकी ने किया सरेंडर, 2 ढेर
जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए जबकि एक अन्य ने आत्मसमर्पण कर दिया है। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) डॉ. एस पी वैद्य ने बताया कि एक गश्ती दल पर हुए हमले के बाद आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने शोपियां में इमाम साहिब क्षेत्र के एक गांव में कल रात संयुक्त तलाशी अभियान चलाया।

अखाड़ा परिषद ने जारी की फर्जी बाबाओं की सूची
इलाहाबाद में आज अखाड़ा परिषद की बैठक हुई, जिसमें उन्होंने फर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी की है। इस बैठक में 13 अखाड़ों के 2-2 पदाधिकारी मौजूद रहे। अब ये सूची सार्वजनिक कर दी गई है। जानकारी के अनुसार यह बैठक इलाहाबाद में सुबह 11 बजे हुई। 

डेरा सच्चा सौदा सिनेमा का ‘सच’, सरकारी ‘कृपा’ से फिल्में थीं टैक्स फ्री
डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह के डेरे को खंगाला जा रहा है। 2 दिन से यहां सर्च ऑप्रेशन चल रहा है। एक के बाद एक हो रहे खुलासों की कड़ी में यह भी तथ्य सामने आया है कि डेरा सच्चा सौदा का सियासत पर खासा दबदबा था। यही कारण था कि गुरमीत सिंह ने केवल एक फिल्म पर टैक्स अदा किया बाकी फिल्मों पर सरकार की कृपा हो गई और उन्हें टैक्स फ्री कर दिया गया।

रेयान स्कूल के बाहर हंगामाः गुस्साए पैरेंट्स ने लगाई आग
गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न की हत्या के बाद अभिभावक भड़क गए हैं। उन्होंने रेयान स्कूल के सामने ठेके में आग आग दी, जिसके चलते पुलिस ने मीडिया कर्मियों पर लाठीचार्ज किया। इतनी ही नहीं मामले को कवरेज कर रहे पंजाब केसरी के एक फोटो ग्राफर अभिषेक और पी.टी.आई योगेश के फोटो ग्राफर से लाठीचार्ज किया, जिसके चलते दोनों घायल हो गए। 

कैरिबियाई द्वीपों पर तबाही मचाने के बाद फ्लोरिडा की ओर बढ़ रहा तूफान इरमा
कैरिबियाई द्वीपों पर जमकर तबाही मचाने के बाद शक्तिशाली तूफान इरमा अमरीका के फ्लोरिडा राज्य की ओर बढ़ रहा है जिससे इस पूरे राज्य के देश के शेष हिस्से से कटने का डर पैदा हो गया है।फ्लोरिडा के 63 लाख लोगों को अपने घरों को खाली करने का आदेश दिया गया जिसके बाद हजारों लोग शिविरों में रह रहे हैं।

लंदन में PAK के खिलाफ बलूच और सिंधी कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन
पाकिस्‍तान की 'क्रूरता' के खिलाफ बलूच और सिंधी कार्यकर्ताओं ने लंदन में 10 डाउनिंग स्‍ट्रीट के बाहर प्रदर्शन किया। बलूच और सिंधी कार्यकर्ताओं ने पाक पर आरोप लगाते हुए कहा कि पाकिस्‍तानी सेना बलूचिस्‍तान में लोगों के साथ निर्ममता के साथ पेश अाती है। निर्दोष लोगों की हत्‍याएं की जा रही हैं और तमाम लोग लापता हैं। बलूच और सिंधी लोगों के विकास और उनके हित के बारे में सोचने की बजाए उनका सालों से दमन किया जा रहा है।

GST काउंसिल: महंगी होंगी मीडियम और लग्जरी कारें
माल एवं सेवा कर (जीएसटी) परिषद की आज यहां हुई बैठक में लिए गए फैसले के बाद मध्यम श्रेणी के साथ-साथ लग्जरी और स्पोर्ट्स यूटिलिट व्हीकल्स (एसयूवी) वाहन महंगे हो जाएंगे। बैठक में इन वाहनों पर दो से प्रतिशत अतिरिक्त उपकर लगाने का फैसला लिया गया। हालांकि, छोटी और हाइब्रिड कारों को इस वृद्धि से छूट दी गई है।

सोने-चांदी की कीमतों में तेजी, जानें कितने बढ़े दाम?
उत्तरी कोरिया द्वारा शक्तिशाली परमाणु परीक्षण किये जाने के बाद भू.राजनीतिक तनाव बढऩे के कारण निवेश के लिए सुरक्षित विकल्प के रूप में सर्राफा मांग बढऩे से राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में बीते सप्ताह सोने की कीमत 31,000 रुपये के स्तर को लांघती हुई 31,350 रुपए के 10 माह के उच्चतम स्तर को छू गई। बाद में इसमें गिरावट आई और अंत में यह 130 रुपये की तेजी दर्शाती 30,530 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुई।

संगीतकार करण जोसेफ ने 12वीं मंजिल से कूदकर किया SUICIDE
बॉलीवुड सिंगर और बंगलुरु के रहने वाले 29 वर्षीय संगीतकार करण जोसेफ ने हाल ही में मुंबई के बांद्रा की एक बहु मंजिला इमारत से कूदकर खुदकुशी कर ली। पुलिस अधिकारियों की मानें तो करण जोसेफ मुंबई में एक महीने से अपने एक दोस्त के साथ रह रहा था। उनका फ्लैट 12वीं मंजिल में था। यहीं से कूदरकर करण ने अपनी जान दे दी। बताया जा रहा है कि घटना वाले दिन करण अपने दोस्तों के साथ बैठकर टीवी देख रहे थे, तभी अचानक वह खिड़की की तरफ बढ़े और वहां से कूद गए।

IND-AUS: ODI सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस खिलाड़ी की हुई वापसी
उमेश यादव और मोहम्मद शमी की तेज गेंदबाजी जोड़ी की आस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के पहले तीन मैचों के लिए आज भारत की 16 सदस्यीय टीम में वापसी हुई। बीसीसीआई की रोटेशन नीति के तहत चयनकर्ताओं ने चेन्नई में 17 सितंबर से शुरू हो रही श्रृंखला के पहले 3 मैचों के लिए शीर्ष स्पिनरों रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा को आराम देने का फैसला किया है।

Advertising