एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Wednesday, Aug 16, 2017 - 04:58 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

आतंकी फंडिंग मामला: NIA ने कश्मीर में 12 जगहों पर मारा छापा
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आतंकवाद के वित्त पोषण से जुड़े अलगाववादियों और अन्य के खिलाफ मुकद्दमे के संबंध में जम्मू-कश्मीर में आज करीब एक दर्जन स्थानों पर छापेमारी की। केन्द्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों का कहना है कि श्रीनगर, बारामूला और हंदवाड़ा में करीब 12 जगहों पर छापेमारी चल रही है।

रफ्तार के जुनून ने ली बाइकर की जान, खुद की मौत हो गई हेलमेट के कैमरे में कैद
दिल्ली के मंडी हाउस इलाके में हाई स्पीड मोटरसाइकिल से रेस लगा रहे 24 वर्षीय हिमांशु बंसल नाम की एक्सीडेंट के बाद मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक तीन बाइक सवार सोमवार की रात रेस लगा रहे थे। इन तीनों युवकों का नाम गाजी, लक्ष्य और हिमांशु है। जब हिमांशु मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन के पास पहुंचा तो वहां एक बुजुर्ग सड़क पार करा था, उसे बचाने के चक्कर में हिमांशु ने ब्रेक लगाए लेकिन इससे उसका कंट्रोल बिगड़ गया।

रोहित वेमुला की मौत का सच आया सामने, जानिए क्यों किया था सुसाइड?
हैदराबाद यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट रोहित वेमुला की आत्महत्या को लेकर नया खुलासा हुआ है। जुडिशल इंक्वॉयरी पैनल की रिपोर्ट मंगलवार को सार्वजनिक की गई जिसमें कहा गया कि वेमुला ने अपनी मर्जी से सुसाइड किया। रिपोर्ट के मुताबिक, यूनिवर्सिटी की ओर से वेमुला और चार अन्य स्टूडेंट्स को हॉस्टल से निकाला जाना वेमुला को आत्महत्या के लिए उकसाने की वजह नहीं बना।

चीन ने फिर निकाली भड़ास, कहा- PM मोदी की वजह से बढ़ा विवाद
मंगलवार को भारत और चीन की सेनाएं पेंगोंग झील के पास टकराव की स्थिति में आ गईं। सूत्रों की मानें, तो दोनों देशों के सैनिक एक-दूसरे के क्षेत्र में आए थे। जब भारतीय सेना ने चीनी सैनिकों को रोका तो खुद को नाकाम होता देख उन्होंने पथराव करना शुरू किया जिससे दोनों तरफ के सैनिकों को हल्की चोटें लगीं।

 अमरीका ने खोली पाकिस्तान की पोल, रिपोर्ट में किया बड़ा खुलासा
अमरीका हमेशा पाकिस्तान को आतंकवाद के मुद्दे पर लताड़ता है और अब अमरीका ने खुले तौर पर कहा है कि पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों की आजादी भी खतरे में है।मीडिया खबर मुताबिक, अमरीका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन द्वारा जारी एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है।

हिंद प्रशांत महासागर क्षेत्र में शांति बढ़ाने पर मोदी-ट्रंप के बीच बनी सहमति
व्हाइट हाऊस ने आज कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक नई मंत्रीस्तरीय वार्ता का तंत्र शुरू कर हिंद-प्रशांत महासागर क्षेत्र में शांति एवं स्थिरता बढ़ाने पर सहमत हुए हैं जो दोनों देशों के रणनीतिक विचार-विमर्श को आगे ले जाएगा। ट्रंप ने भारत की स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर मोदी को बधाई देने के लिए सोमवार रात उन्हें फोन किया था।

कैबिनेट ने दी नई मेट्रो रेल पॉलिसी को मंजूरी
कैबिनेट ने नई मेट्रो पॉलिसी को हरी झंडी दे दी है। इस पॉलिसी में मेट्रो प्रोजेक्ट की फाइनेंसिंग के लिए नई व्यवस्था की गई है। नई पॉलिसी से अब प्रोजेक्ट के लिए फाइनेंस की सुविधा बेहतर होगी। इस पॉलिसी में जमीन की बढ़ती कीमत का फायदा उठाने पर जोर दिया गया है।

UIDAI ने किए 81 लाख आधार कार्ड डिएक्टिवेट, ये है वजह
सरकार द्वारा पैन और आधार कार्ड को हर जगह के लिए जरूरी कर दिया गया है। अभी हाल ही में सरकार द्वारा 11 लाख पैन कार्ड को बंद कर दिया गया है क्योंकि यह शंका जताई जा रही थी कि शायद ये कार्ड नकली है। भारतीय विशिष्‍ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) द्वारा 81 लाख आधार नंबर को डिएक्टिवेट कर दिया गया है। 

फिलिप ह्यूज के बाद एक आैर खिलाड़ी की सिर पर बाउंसर लगने से माैत
आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिलीप ह्यूज की माैत के बाद एक आैर बल्लेबाज की सिर पर गेंद लगने से माैत हो गई है। रिपोर्ट के अनुसार, 14 अगस्त को पाकिस्तान के एक क्लब क्रिकेट मैच के दौरान खिलाड़ी को सिर में एक बाउंसर लगा जिस कारण उसे जान गंवानी पड़ी। 

'टॉयलेट: एक प्रेम' कथा ने की ताबड़तोड़ कमाई, जानें चार दिन का कलेक्शन
बॉलीवुड फिल्म ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई कर ली है। चार दिनों में इस फिल्म ने 63 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है। मार्केट एनालिस्ट तरन आदर्श ने ट्वीट करके कमाई की जानकारी दी है. शुक्रवार को फिल्म ने 13.10 करोड़, शनिवार को 17.10 करोड़, रविवार को 21.25 करोड़ और सोमवार को 12 करोड़ रुपए की कमाई है। कुल मिलाकर फिल्म ने चार दिनों में 63.45 करोड़ रूपये कमा लिए हैं।

Advertising