एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक बड़ी खबरें

Tuesday, Sep 12, 2017 - 01:55 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

AIADMK की बैठक में बड़ा फैसला, शशिकला को पार्टी से किया बाहर
एआईएडीएमके ने एक अहम फैसला लेते हुए पार्टी की महासचिव वीके शशिकला को पार्टी से बाहर निकाल दिया है। इसके अलावा टीटीवी दिनाकरन द्वारा लिए गए सभी फैसले भी रद्द कर दिए गए हैं। पन्नीरसेल्वम और पलनिसामी धड़े की ओर से मंगलवार को बुलाई गई जनरल काउंसिल की बैठक में यह प्रस्ताव पास किया गया।

राहुल गांधी के बयान पर स्मृति इरानी का पलटवार
अमेरिका में राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान पर सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने पलटवार करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसने की उनकी पुरानी आदत है लेकिन यह उनकी असफल रणनीति का प्रतीक है। देश के लोगों ने पीएम पर भरोसा जताया है।

प्रद्युम्न मर्डर केस: बॉम्बे HC में पिंटो परिवार को एक दिन की राहत
प्रद्युम्न हत्याकांड के सीईओ रायन पिंटो के माता-पिता ने अग्रिम जमानत के लिए बांबे हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिस पर सुनवाई अब बुधवार को होगी। हाईकोर्ट ने इस मामले में पिंटो फैमिली को एक दिन की राहत दे दी है। बुधवार को याचिका पर सुनवाई होगी। उल्लेखनीय है कि सोमवार को गुरुग्राम पुलिस ने स्कूल के दो शीर्ष अधिकारियों को सोमवार को गिरफ्तार किया था।

बर्कले में राहुल ने साधा PM मोदी पर निशाना, बोले- नोटबंदी करते समय अंधेरे में रखा
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का दो सप्ताह के अमेरिकी दौरे पर हैं। अपने पहले कार्यक्रम के तहत राहुल ने आज कैलीफोर्निया विश्वविद्यालय-बार्कले में छात्रों को संबोधित किया, उनके इस कार्यक्रम का विषय ‘इंडिया ऐट 70: रिफलेक्शन ऑन द पाथ फॉरवर्ड’ था। इसमें राहुल ने समकालीन भारत और इसके आगे के सफर के बारे में अपना नजरिया रखा।

फर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी करने पर अखाड़ा परिषद अध्‍यक्ष को मिला नोटिस
अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी को फर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी करने पर कानूनी नोटिस भेज दिया गया है। अखाड़ा परिषद ने रविवार को देश के 14 फर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी की थी। इस बैठक में 13 अखाड़ों के 2-2 पदाधिकारी मौजूद थे। इस लिस्ट में पहला नाम आसाराम बापू का था।

रूस ने IS कमांडर्स पर गिराया 'फादर ऑफ ऑल बॉम्ब', 40 आतंकी ढेर
दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट(IS) को इस बार जोरदार धक्का लगा है। दरअसल रूसी सेना ने सीरिया में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के शीर्ष कमांडरों पर दुनिया का सबसे शक्तिशाली गैर-परमाणु बम 'फादर ऑफ ऑल बॉम्ब' गिराया है। हमले में इस्लामिक स्टेट के 4 नेता मारे गए।

डोकलाम विवाद: कुछ कदम ही पीछे हटे चीनी सैनिक, सीमा पर अब भी डटे
डोकलाम को लेकर 73 दिनों तक चला सीमा विवाद कथित तौर पर दो हफ्ते पहले ही सुलझा है। दोनों देशों ने अपने सैनिक पीछे हटाने का निर्णय किया था। लेकिन अब खबर है कि चीनी सैनिक अभी भी वापस नहीं हटे हैं। भारतीय सैनिक भी अभी डोकलाम पठार पर बने हुए हैं और दोनों देशों के सैनिक सिर्फ 150 मीटर की दूरी पर एक-दूसरे के सामने हैं। 

खत्म हुआ इंतजार, आज लॉन्च हो रहे हैं तीन नए iPhone, मिलेंगे ये कमाल के फीचर्स
अमरीकी टैक्नोलॉजी कम्पनी एप्पल 12 सितम्बर यानि आज आईफोन की 10वीं एनिवर्सरी पर नए एप्पल आईफोन 8, आईफोन X और एक अन्य आईफोन एडिशन पेश करेगी। नए आईफोन्स बेज़ल लैस डिस्प्ले के साथ पेश होंगे जैसी डिस्प्ले आप सैमसंग के एस 8 और एस 8 प्लस व नोट 8 में देख चुके हैं। इनकी डिस्प्ले 5.5 इंच से बड़ी होने का अनुमान है, लेकिन फोन का साइज आईफोन 7 से बड़ा नहीं होगा।

सुब्रत राय को करारा झटका, एंबी वैली की निलामी होगी तय समय पर
 सहारा ग्रुप को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा झटका दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने सहारा के एंबी वैली प्रोजेक्ट को नीलाम करने के निर्देश दे दिए हैं। नीलामी का काम जनवरी 2018 तक पूरा करना होगा। इसके अलावा सुब्रत रॉय ने कोर्ट से 967 करोड़ रुपए जमा कराने के लिए और वक्त मांगा था जिसे कोर्ट ने ठुकरा दिया है। कोर्ट ने कहा है कि सहारा को वक्त देना इंसाफ का मजाक उड़ाना होगा।

तेजी के साथ खुला शेयर बाजार, सैंसेक्स 32000 के पार
पॉजिटिव ग्लोबल संकेतों से हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार को घरेलू स्टॉक मार्कीट की तेज शुरुआत हुई। सैंसेक्स 147 अंक बढ़कर 32029 अंक पर खुला। वहीं निफ्टी 51 अंक की तेजी के साथ 10057 अंक पर खुला। शुरुआती कारोबार में एफएमसीजी, बैंक, ऑटो, रियल्टी, मेटल सहित सभी सेक्टरों में खरीदारी देखने को मिल रही है। 

100 करोड़ के क्लब में शामिल हुई बादशाहो, जानें कलेक्शन
बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन की फिल्म बादशाहो इंटरनेशनल बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का आंकड़ा छू चुकी है। भारतीय बॉक्स ऑफिस पर यह 10 दिनों में 71 करोड़ 27 लाख से ज्यादा की कमाई कर चुकी है। अजय देवगन, इमरान हाशमी, ईशा गुप्ता, इलियाना डिक्रूज, संजय मिश्रा और विद्युत जामवाल जैसे सितारों से सजी यह 2 घंटे 42 मिनट की फिल्म 1 सितंबर को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी।

चलती गाड़ी का फटा टायर, बाल-बाल बचे क्रिकेटर सुरेश रैना
टीम इंडिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना के साथ बड़ी दुर्घटना का शिकार होने से बाल-बाल बच गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश में इटावा की फ्रेंड्स कॉलोनी के पास उनकी कार का टायर अचानक फट गया। इस हादसे के बाद उन्होंने पुलिस से मदद मांगी और पुलिस ने दूसरी कार से उन्हें कानपुर पहुंचाया। 

Advertising