पाक आतंकवाद रोके तो हम भी बन जाएंगे ‘नीरज चोपड़ा’: बिपिन रावत

punjabkesari.in Thursday, Sep 06, 2018 - 01:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  सेना प्रमुख बिपिन रावत ने पाकिस्तान के साथ रिश्ते बढ़ाने को लेकर बयान दिया है। उन्होंने एशियाई खेल में स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा का पाकिस्तान के प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी से हाथ मिलाने का हवाला देते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान आतंकवाद रोके तो भारतीय सेना भी ‘नीरज चोपड़ा’ जैसा बर्ताव करेगी। 
PunjabKesari

कश्मीर की स्थिति में हुआ सुधार 
बुधवार को एशियाई खेलों में पदक विजेता सैन्यकर्मियों को सम्मानित करने के एक कार्यक्रम में रावत ने कहा कि पहले के मुकाबले 2017 में कश्मीर की स्थिति में सुधार हुआ है और 2018 में स्थिति लगातार सुधर रही है। उनसे जब भारत-पाकिस्तान सीमा पर‘खेल भावना’ दिखाने के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि पहला कदम उन्हें उठाना चाहिए, उन्हें आतंकवाद रोकना चाहिए। अगर वे आतंकवाद रोकते हैं तो हम भी नीरज चोपड़ा जैसा बनेंगे। 
PunjabKesari

नीरज चोपड़ा ने पाक खिलाड़ी से मिलाया हाथ 
एशियाई खेल में भारत के लिए उस समय गर्व का क्षण आया जब चोपड़ा स्वर्ण पदक जीतकर चीन और पाकिस्तान खिलाड़ी से ऊपर पोडियम पर खड़े थे। कांस्य पदक जीतने वाले पाकिस्तान के खिलाड़ी अरशद नदीम से पोडियम पर चोपड़ा के हाथ मिलाने की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी। रावत ने कहा कि आतंकवाद में बढ़ोतरी के मीडिया के आंकड़ों के उलट जो स्थानीय युवा कट्टरपंथी बनकर हथियार उठा लेते हैं वे अब या तो सुरक्षाबलों द्वारा मारे जा रहे हैं, गिरफ्तार किये जा रहे हैं या एक-दो महीने में आत्मसमर्पण कर रहे हैं। 

PunjabKesari
कट्टरपंथ का रास्ता गलत 
सेना प्रमुख ने कहा कि सुरक्षाबलों की यह कर्रवाई जारी है लेकिन मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि युवाओं और उनके परिवार वालों में यह भावना है कि कट्टरपंथ का रास्ता सही नहीं है। उन्होंने कहा कि मैंने कई स्थानों पर देखा है कि माताओं ने अपने बेटों से घर लौटने को कहा है और अगर यह कार्रवाई जारी रहती है तो मुझे विश्वास है कि हम आतंकवाद की समस्या को सुलझाने में सक्षम होंगे। और जिन युवाओं में कट्टपंथी विचारधारा भरी गई है वे धीरे-धीरे लौट आएंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News