आतंकियों के साथ नहीं चलेगी लुका छिपी, जरूरत पड़ी तो LoC भी पार करेगी सेना: बिपिन रावत

Monday, Sep 30, 2019 - 10:39 AM (IST)

नेशनल डेस्क: सीमा में बढ़ रही आतंकी गतिविधियों को देखते हुए आर्मी चीफ बिपिन रावत ने पाक को सख्त चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि आतंकियों के साथ ज्यादा देर तक लुकाछिपी का खेल नहीं चलेगा। यदि जरूरत पड़ी तो हम नियंत्रण रेखा पार करने से भी नहीं हिचकेंगे। रावत ने कहा कि पाकिस्तान को कश्मीर में किसी भी तरह की अशांति फैलाने का मौका नहीं दिया जा सकता। 

एक अखबार को दिए साक्षात्कार में आर्मी चीफ ने कहा कि भारत का रुख बिल्कुल स्पष्ट है कि वह पाकिस्तान को जम्मू-कश्मीर के माहौल का दुरुपयोग नहीं करने देगा। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना की तरफ से की गई स्ट्राइक्स ने एक मैसेज दिया कि लाइन ऑफ कंट्रोल हमेशा सुरक्षित होनी चाहिए। जब तक कि दूसरी तरफ से शांति और माहौल बिगाड़ने की कोशिश न की जाए। अगर हमें सीमा पार करने की जरूरत पड़ी तो हम करेंगे फिर चाहे वो हवा से हो या जमीन के रास्ते। 

रावत ने कहा कि भारत की तरफ से कई सबूत दिए जाने के बाद पाकिस्तान कहता रहा है कि वह आतंकियों को सपोर्ट नहीं करता है। आर्टिकल 370 खत्म किए जाने के बाद उन्होंने साफ कहा कि वो कश्मीर में जिहाद के लिए तैयार हैं। पाकिस्तान में आतंकी कैंप चल रहे हैं। यहां तक कि समय-समय पर उन्हें शिफ्ट भी किया जाता है। पाकिस्तान प्रॉक्सी वॉर को ही अपना हथियार बनाता है। 

vasudha

Advertising