रविशंकर प्रसाद की कांग्रेस काे दाे टूक, कहा- मनमोहन सिंह पर आता है तरस

punjabkesari.in Friday, Feb 10, 2017 - 03:14 PM (IST)

नई दिल्लीः पीएम मोदी द्वारा राज्यसभा में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर विवादित बयान देकर विपक्ष का दबाव झेल रही बीजेपी की ओर से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद भी अब मोदी के बचाव में खड़े हो गए हैं। मोदी के भाषण का बचाव करते हुए उन्होंने कहा कि गांधी परिवार का कांग्रेस के कई पूर्व प्रधानमंत्रियों ने अपमान किया है, जिनमें लाल बहादुर शास्त्री, चौधरी चरण सिंह, आईके गुजराल, नरसिम्हा राव, चंद्रशेखर जैसे पीएम शामिल हैं। 

नरसिम्हा राव का अपमान
उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने भारत सरकार के ऑर्डिनेंस को फाड़ा जिससे मनमोहन सिंह का सबके सामने अपमान हुआ था। उन्हें कभी-कभी पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर तरस आता है। कांग्रेस ने नोटबंदी को एक लूट बताया जबकि वह कालेधन के खिलाफ लड़ाई थी जिसका जवाब मोदी ने सदन में दिया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने महज व्यंग्य किया है। रविशंकर प्रसाद ने आगे कहा कि पूर्व पीएम नरसिम्हा राव के निधन के बाद उनके पार्थिव शरीर को सोनिया गांधी ने कांग्रेस कार्यालय में प्रवेश की इजाजत तक नहीं दी थी। मनमोहन के पीएम रहते हुए ही उनके गुरू नरसिम्हा राव का अपमान किया गया और वह कुछ भी नहीं कर सके।

क्या कहा था पीएम माेदी ने?
​संजय बारू की किताब का हवाला देते हुए उन्हाेंने कहा कि राव के परिवार की इच्छा थी कि उनका अंतिम संस्कार दिल्ली में हो लेकिन गांधी परिवार के दबाव में उनका पार्थिव शरीर हैदराबाद भेजना पड़ा। बता दें कि मोदी ने बुधवार को सदन में मनमोहन पर तंज कसते हुए कहा था कि मनमोहन के कार्यकाल में कई सारे घोटाले और गड़बड़िया हुई लेकिन, उनकी छवि पर कभी कोई दाग नहीं लगा, बाथरूम में रेनकोट पहनकर नहाना तो कोई उनसे सीखे। सभी नेताओं को उनसे यह गुर सीखना चाहिए।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News