राहुल गांधी पर रविशंकर प्रसाद का अटैक, कहा- आपका काम सिर्फ झूठी खबरें फैलाना है

Wednesday, May 27, 2020 - 01:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल के आरोपों पर पलटवार किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि जब से कोरोना की दुर्भाग्यपूर्ण परिस्थिति आई है तब से राहुल गांधी देश के संकल्प को इस लड़ाई के मामले में कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं। ये सबकुछ वो झूठ, गलत बयानबाजी और तथ्यों को तोड़-मरोड़कर करने की कोशिश कर रहे हैं। 

केंद्रीय मंत्री ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग कर कहा कि दुनिया के टॉप 15 देशों की कुल आबादी 142 करोड़ है, भारत की आबादी 137 करोड़ है। इन पंद्रह देशों में 3 लाख 43 हजार से अधिक लोग मर गए हैं, लेकिन हमारे देश में सिर्फ 4 हजार की मौत हुई है। हालांकि राहुल गांधी इस पर झूठ फैला रहे हैं। राहुल गांधी ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में मजदूरों की टिकट के लिए भी झूठे आरोप लगाएं कि टिकट का पैसा लिया जा रहा है। सरकार ने बार-बार बताया कि मजदूरों से किराया नहीं लिया जा रहा है, टिकट के किराए में रेल मंत्रालय 85% और राज्य सरकारें 15% वहन कर रही हैं।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी ने देश का संकल्प कैसे कमजोर करने की कोशिश की इसके पांच खंड बताता हूं। 1 नकारात्मकता फैलानाए 2 संकट के समय राष्ट्र के खिलाफ काम करना, 3- झूठा श्रेय लेना, 4 कहते कुछ और हैं करते कुछ और हैं, 5-गलत तथ्यों और झूठी खबरें फैलाना। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने जब देश से आग्रह किया था कि कोरोना वॉरियर्स के लिए ताली बजाकर, घंटी बजाकर उनका हौसला बढ़ाएं, तो देश ने ऐसा किया। आज दुनिया इसे फॉलो कर रही है। लेकिन राहुल गांधी ने कहा कि कोरोना वायरस हमारी अर्थव्यवस्था पर बड़ा प्रहार है। ताली बजाने से उन्हें कोई मदद नहीं मिलेगी। 

भाजपा नेता ने कहा कि राहुल गांधी ICMR पर भी आरोप लगाते हुए कहते हैं कि इसके द्वारा खरीददारी में गड़बड़ी हुई है। पहली बार ICMR को सफाई देनी पड़ी कि हमने ऐसी कोई खरीददारी नहीं की है। हमने न्यूनतम दामों में खरीददारी की। राहुल गांधी राजनीतिक विरोध में ऐसी संस्थाओं पर भी झूठे आरोप लगाने लगे हैं।
 

vasudha

Advertising