महाराष्ट्र के गठबंधन में शामिल होने के AIMIM के प्रस्ताव पर भड़के राउत, बोले- 'हम 3 के बीच चौथा कोई नहीं आएगा'

Saturday, Mar 19, 2022 - 01:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क: शिव सेना सांसद संजय राउत ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) के सांसद इम्तियाज़ जलील के उस प्रस्ताव का जमकर विरोध किया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि उनकी पार्टी बीजेपी की 'बी टीम' नहीं है और NCP-कांग्रेस के गठबंधन में शामिल होने को तैयार है। शिव सेना नेता संजय राउत ने सांसद इम्तियाज़ जलील के इस प्रस्ताव का कड़ा ऐतराज जताते हुए कहा कि, बीजेपी और AIMIM के बीच छुपा हुआ गठबंधन है। दोनों एक दूसरे से मिले हुए हैं। AIMIM बीजेपी की B टीम है। हम AIMIM के प्रस्ताव को ठुकराते हैं। महाराष्ट्र में तीन पार्टियों की सरकार है और इसमें कोई चौथा नही आ सकता।'

इससे पहले AIMIM के सांसद इम्तियाज़ जलील ने एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट मिनिस्टर राजेश टोपे से मुलाकात कर कहा था कि उनकी पार्टी एनसीपी और कांग्रेस से गठबंधन करने को तैयार है। चुनावों में कांग्रेस और एनसीपी का वोट काटने के मुद्दे पर इम्तियाज़ जलील ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस और एनसीपी को गठबंधन का प्रस्ताव दिया है, ताकि यह  साफ हो जाए कि कौन किसके साथ है? 

जलील ने शुक्रवार को कहा था, “उनकी मां के निधन के कुछ दिनों बाद शुक्रवार को टोपे उनसे मिलने उनके घर आए थे। अक्सर यह आरोप लगाया जाता है कि भाजपा, एआईएमआईएम की वजह से जीतती है, क्योंकि मुस्लिम मतों का विभाजन हो जाता है।” उन्होंने कहा था, “इस आरोप को गलत साबित करने के लिए मैंने टोपे को गठबंधन के लिए तैयार होने की जानकारी दी। हालांकि, उन्होंने मेरे प्रस्ताव के बारे में कुछ नहीं कहा।” एआईएमआईएम के प्रस्ताव को लेकर शिवसेना के संभावित रुख पर जलील ने कोई भी स्पष्ट जवाब देने से इनकार कर दिया था।

शनिवार को दानवे के आरोपों का जवाब देते हुए जलील ने कहा, “न तो मैं, न ही वह ‘रजाकार' के दौर में पैदा हुए थे। शिवसेना सांसद संजय राउत कहते हैं कि हम मुगल बादशाह औरंगजेब की मजार के सामने सिर झुकाते हैं। मैं यह स्पष्ट करना चाहूंगा कि हम एक नए दौर में जी रहे हैं और औरंगजेब इतिहास का हिस्सा है।” एआईएमआईएम सांसद ने कहा, “कोई भी मुसलमान किसी कब्र के सामने सिर नहीं झुकाता। औरंगजेब आपको स्वीकार्य हो या न हो, लेकिन हकीकत यह है कि उन्होंने देश पर शासन किया था। जब मैंने एक विशिष्ट सवाल पूछा तो वे औरंगजेब और ‘रजाकार' पर आ गए।”

दानवे ने जलील के प्रस्ताव पर तंज कसते हुए यह भी कहा था कि शिवसेना आम लोगों के साथ है और ऑटो-रिक्शा आम लोगों को आरामदायक सवारी देते हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या गठबंधन का उनका प्रस्ताव औरंगाबाद नगर निगम तक सीमित है, जलील ने कहा था कि एआईएमआईएम का भावी कदम कांग्रेस और राकांपा से मिली प्रतिक्रिया पर निर्भर करेगा। उन्होंने कहा था, “नहीं तो हम अकेले जा सकते हैं। हम उन्हें गठबंधन का मौका दे रहे हैं, क्योंकि वे हमें भाजपा की ‘बी' टीम कहते हैं।” 


 


 

rajesh kumar

Advertising