ICU में कैंसर पीड़ित के अंग कुतरते रहे चूहे, खून बहने के बाद भी सोता रहा स्टाफ

Wednesday, Jul 31, 2019 - 12:47 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सरकार भले ही लाखों रुपये खर्च कर बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने का दावा करती हो लेकिन सच्चाई इससे कोसों दूर है। सरकारी अस्पताल में चिकित्सकों की लापरवाही के आए दिन मामले सामने आ रहे हैं। अब ताजा मामला पाटलिपुत्र मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (पीएमसीएच) का सामने आया है जहां आइसीयू में चूहे सारी रात कैंसर पीड़ित को कुतरते रहे और स्टाफ को इसकी खबर ही नहीं लगी। 

जानकारी के अनुसार झरिया के शमशेर नगर निवासी मो. शमीम मल्लिक (73 वर्ष) कैंसर पीड़ित हैं, जिनका काफी लंबे समय से ईलाज चल रहा है। रविवार को अचानक तबीयत खराब होने के कारण उन्हे पीएमसीएच के आईसीयू में भर्ती कराया गया। सोमवार रात को चूहों ने उनके निजी अंग व पैर को चार जगहों पर कुतर दिया। हैरानी की बात है कि मरीज के पैर से खूद बहने के बावजूद भी स्टाफ और नर्स सोते रहे। 

शमीम के परिवार वाले जब कपड़ा बदलने गए तो कई जगहों से बहते खून को देख हैरान रह गए। उनके शरीर पर कई निशान मिले और आसपास चूहे भी दिखाई दिए। खून बहता देख तुरंत स्टाफ को  बुलाया गया लेकिन किसी ने भी मरीज के जख्म पर मरहम-पट्टी नहीं लगाई। परिवार वालों ने पूरे मामले की शिकायत डॉक्टर से की, जिसके बाद मरीज को टेटवेक का इंजेक्शन लगाया गया।

वहीं पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ. एचके सिंह ने बताया कि आईसीयू में भर्ती मरीज के बारे में पूर्व मंत्री ने फाेन किया था। मरीज काे चूहे ने कुतरा है, इसकी जानकारी नहीं दी गई है। आईसीयू से इसकी जानकारी लेकर उचित कदम उठाया जाएगा। बता दें कि पीएमसीएच सालाना करीब 30 कराेड़ रुपए बजट वाला धनबाद का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल है।

vasudha

Advertising