महिला डॉक्टर के मर्डर के बाद भी कुछ नहीं बदला!, West Bengal में कई जगहों पर हुई महिलाओं से छेड़छाड़, जनता लाचार

punjabkesari.in Sunday, Sep 01, 2024 - 07:55 PM (IST)

कोलकाताः कोलकाता आरजे कर मेडिकल में एक ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ हुए जघन्य अपराध के बाद पश्चिम बंगाल में विरोध प्रदर्शन और रैलियां निकाली जा रही हैं। बड़ी संख्या में लोग डॉक्टर को न्याय दिलाने के लिए सड़कों पर उतरे हुए हैं। लेकिन इन सबके बावजूद महिलाओं और बच्चियों के खिलाफ छेड़छाड़ और रेप की घटनाएं कम नहीं हो रही हैं। सितंबर के पहले दिन की बंगाल के अलग-अलग हिस्सों में कई महिलाओं और बच्चियों के साथ रेप और छेड़छाड़ के मामले सामने आए हैं।

हावड़ा में नाबालिग से छेड़छाड़
हावड़ा जिले में एक सरकारी अस्पताल में 12 वर्षीय एक लड़की से कथित तौर पर छेड़छाड़ करने के मामले में एक प्रयोगशाला तकनीशियन को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि यह घटना शनिवार शाम हावड़ा जिला मुख्यालय अस्पताल में हुई, जहां लड़की को पिछले सप्ताह भर्ती कराया गया था।

लड़की के परिवार के एक सदस्य ने दावा किया कि वह प्रयोगशाला से रोते हुए बाहर आई, क्योंकि आरोपी ने उसे “अनुचित तरीके से” छुआ था और उसे धमकी दी थी कि अगर उसने इस मामले के बारे में किसी को बताया तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। इस संबंध में एक अधिकारी ने कहा कि प्रयोगशाला सहायक को गिरफ्तार कर लिया गया है और जांच जारी है। इस बीच, माकपा की युवा शाखा डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (डीवाईएफआई) के सदस्यों ने रविवार को अस्पताल में प्रदर्शन किया और अस्पताल अधीक्षक के इस्तीफे की मांग की।

बीरभूमि में नर्स से साथ छेड़छाड़
बीरभूम जिले के एक सरकारी अस्पताल में एक नर्स के साथ एक पुरुष मरीज द्वारा कथित तौर पर छेड़छाड़ और गाली-गलौज किए जाने का मामला सामने आया। बीरभूम के मुख्य स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओएच) हिमाद्री बारी ने कहा, “शनिवार देर रात तेज बुखार से पीड़ित एक व्यक्ति ने इलमबाजार ब्लॉक अस्पताल में ड्यूटी पर मौजूद नर्स के साथ बदसलूकी करने की कोशिश की। अस्पताल प्रशासन ने तुरंत पुलिस को सूचना दी, जिसने उसे गिरफ्तार कर लिया और इलाज के लिए बोलपुर उपमंडल अस्पताल भेज दिया।”

नर्स ने कहा, “मरीज ने आते ही मुझे गाली देना शुरू कर दिया। मैंने उसे अनदेखा किया और उसका इलाज शुरू कर दिया, लेकिन जब मैं सलाइन लगा रही थी तो अचानक उसने मुझे गलत तरीके से छुआ।” रविवार को अस्पताल के डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मचारियों ने चौबीसों घंटे सुरक्षा की मांग को लेकर रैली निकाली। रैली में भाग लेने वाली एक नर्स ने कहा, “आरजी कर की घटना के बावजूद, हमारी सुरक्षा के संबंध में ज्यादा कुछ नहीं बदला है।” 

उत्तर 24 परगना में 10 साल की लड़की से छेड़छाड़
उत्तर 24 परगना जिले में 10 वर्षीय एक लड़की से कथित तौर पर छेड़छाड़ करने के आरोप में भीड़ ने एक पंचायत सदस्य के घर में तोड़फोड़ की। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आरोपी को रविवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया और जिले की रोहांडा पंचायत के राजबाड़ी इलाके में पुलिस तैनात कर दी गई है। शनिवार शाम को लड़की के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ की गई। लड़की ने अपने परिवार के सदस्यों को अपनी आपबीती सुनाई, जिसके बाद परिवार के अन्य सदस्यों ने आरोपी को पकड़ लिया।

अधिकारी ने बताया कि आरोपी की प्रतिक्रिया से गुस्साई भीड़ ने उसके घर और इलाके में उसके भाई की दुकान में तोड़फोड़ की। उन्होंने कहा कि पुलिस को भीड़ को खदेड़ने के लिए आंसू गैस के गोले दागने पड़े। अधिकारी ने बताया कि आरोपी को पहले स्थानीय पुलिस थाने ले जाया गया और रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया। लड़की के पिता ने कहा, “हर लड़की, हर महिला के लिए सुरक्षित माहौल क्यों नहीं हो सकता? आरजी कर की घटना के बाद प्रशासन को ध्यान देना चाहिए कि महिलाओं के खिलाफ दुर्व्यवहार की एक भी घटना न हो। तीसरी कक्षा की छात्रा मेरी बेटी के साथ छेड़छाड़ करने वाले व्यक्ति के खिलाफ हम सख्त सजा की मांग करते हैं।”

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News