हेमा मालिनी पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर फंसे रणदीप सुरजेवाला, BJP बोली- मानसिक संतुलन खो चुके हैं कांग्रेस नेता

Thursday, Apr 04, 2024 - 05:09 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मथुरा से पार्टी की सांसद हेमा मालिनी के खिलाफ कांग्रेस नेताओं की ताजा टिप्पणियों को लेकर गुरुवार को विपक्षी दल पर निशाना साधा और कहा कि उसके नेता अपना ‘मानसिक संतुलन' खो चुके हैं तथा आगामी लोकसभा चुनाव में देश की जनता उसे करारा जवाब देगी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चरणदास महंत ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी पर निशाना साधा था और लोगों से राजनांदगांव लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार तथा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की जीत सुनिश्चित करने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि मतदाताओं को ऐसे व्यक्ति को चुनने की जरूरत है जो उनके मुद्दों को उठा सके और डंडे से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सिर फोड़ सके।

भाजपा के आईटी प्रभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने बुधवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर एक वीडियो साझा किया और कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला पर भाजपा सांसद और मथुरा सीट से उम्मीदवार हेमा मालिनी के खिलाफ ‘अपमानजनक और महिला विरोधी' टिप्पणी करने का आरोप लगाया। हालांकि सुरजेवाला ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि भाजपा के आईटी प्रकोष्ठ ने झूठ फैलाने के लिए अभिनेत्री हेमा मालिनी से संबंधित टिप्पणी वाले उनके वीडियो में काट-छांट की। उन्होंने यह भी कहा कि वह लोकसभा सदस्य हेमा मालिनी का सम्मान करते हैं।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने संबोधित करते हुए कहा, ‘‘छत्तीसगढ़ में चरणदास महंत ने एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ घटिया और आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा है कि मोदी का मुकाबला करने के लिए ऐसे व्यक्ति की जरूरत है जो लाठी से मारकर उनका सिर फोड़ सके।'' उन्होंने कहा, ‘‘जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है, कांग्रेस अपना मानसिक संतुलन खोती जा रही है क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी के पक्ष में लोगों का समर्थन बढ़ रहा है।''

त्रिवेदी ने हेमा मालिनी के खिलाफ सुरजेवाला की टिप्पणी को लेकर भी कांग्रेस की आलोचना की और उनकी टिप्पणी को ‘आपत्तिजनक और अशोभनीय' बताया। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल ने महिलाओं का अपमान करने के लिए ‘अपना स्तर बहुत गिरा' लिया है। उन्होंने कहा, ‘‘हेमा मालिनी, सोनिया गांधी की उम्र की होंगी। आज वह जो कुछ हैं, उन्होंने खुद की मेहनत से वह मुकाम हासिल किया है।''

त्रिवेदी ने सुरजेवाला से सवाल किया कि क्या उनकी टिप्पणी उचित है? त्रिवेदी ने कांग्रेस नेताओं द्वारा अब तक प्रधानमंत्री मोदी और महिलाओं के खिलाफ की गई विभिन्न टिप्पणियों का जिक्र किया और कहा, ‘‘देश के लोग लोकसभा चुनावों में इस तरह के अपमान का जवाब देंगे।'' लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से एक जून के बीच सात चरणों में होंगे। चुनाव के नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

Yaspal

Advertising