पार्रिकर जी आपका काम देश की रक्षा करना या आमिर जैसों को धमकाना?: सुरजेवाला

Sunday, Jul 31, 2016 - 12:35 PM (IST)

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर ने बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान के देश छोडऩे संबंधी कथित बयान के मुद्दे को फिर उठाते हुए अभिनेता पर निशाना साधा और इस बयान को ‘दंभपूर्ण’ बताया। उन्होंने खान का नाम लिए बगैर कहा, ‘‘एक अभिनेता ने कहा है कि उनकी पत्नी भारत से बाहर जाना चाहती है। यह दंभपूर्ण बयान है। यदि मैं गरीब हूं और मेरा घर छोटा है तो क्या हुआ, मैं तब भी अपने घर से प्यार करूंगा और हमेशा उसे बंगला बनाने का सपना देखूंगा।’’ पार्रिकर के इस बयान की कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला आलोचना की है।

सुरजेवाला ने ट्वीट किया कि मनोहर पार्रिकर के बयान से साबित होता है कि ये दलिता और अल्पसंख्यकों को दबाने की साजिश है, क्या ये ''राज धर्म'' हो सकता है? सुरजेवाला ने ये सवाल भी उठाया, ''क्या मनोहर पर्रिकर का काम भारत की पाकिस्तान जैसे हमला करने वालों की रक्षा करना है या अपने अभ‍िनेता आमिर खान जैसे अपने देश के नागरिक को धमकी देना है?''

पार्रिकर ने पुणे में सियाचिन पर मराठी पत्रकार-लेखकर नितिन गोखले की पुस्तक का विमोचन के कार्यक्रम में कहा था, एक अभिनेता ने कहा है कि उनकी पत्नी भारत से बाहर जाना चाहती है, यह दंभपूर्ण बयान है, यदि मैं गरीब हूं और मेरा घर छोटा है तो मैं तब भी अपने घर से प्यार करूंगा और हमेशा उसे बंगला बनाने का सपना देखूंगा।

Advertising