Air India प्लेन क्रैश के एक दिन बाद रांची एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, बाल-बाल बचे सभी यात्री

Saturday, Aug 08, 2020 - 02:22 PM (IST)

नई दिल्ली: केरल में एयर इंडिया विमान हादसे के एक दिन बाद रांची एयरपोर्ट पर बड़ा विमान हादसा टल गया। दरअसल एयरपोर्ट पर 180 सीट वाली एयर एशिया की फ्लाइट क्लियरेंस के बाद रनवे पर आगे बढ़ रही थी तभी टेक-ऑफ करने के कुछ देर बाद ही विमान के इंजन से एक पक्षी टकरा गया।



इसके बाद पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर विमान को रोक लिया। इस दौरान तेज आवाज के साथ विमान के इंजन में चिंगारी निकलने लगी। फिलहाल, तकनीकी टीम चिंगारी निकलने के कारणों की पड़ताल कर रही है। हालांकि इस हादसे में किसी को चोट नहीं आई है और सभी यात्री सुरक्षित हैं।



एअर इंडिया एक्सप्रेस के विमान में सवार कम से कम 17 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा घायल 
आपको बतां दे कि दुबई-कालीकट एअर इंडिया एक्सप्रेस उड़ान के शुक्रवार शाम हवाईपट्टी से फिसल कर एक गहरी घाटी में गिरने और उसके दो हिस्सों में टूटने की घटना में एक पायलट समेत कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई। इस विमान में चालक दल के सदस्यों सहित कुल 190 यात्री सवार थे। मलाप्पुरम के जिलाधिकारी के गोपालकृष्णन ने संवाददाताओं से बातचीत में 17 लोगों की मौत की पुष्टि की और कहा कि 110 लोगों को कोझिकोड के अस्पतालों में और 80 लोगों को मलाप्पुरम के अस्पतालों में लाया गया है। गोपालकृष्णन ने हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से कहा, विमान घाटी में गिर गया और दो हिस्सों को टूट गया। इसमें चालक दल सहित कुल 190 यात्री सवार थे। इसमें 174 वयस्क, 10 शिशु और चालक दल के छह सदस्य शामिल हैं। उन्होंने कहा, बचाव अभियान डेढ़ घंटे के भीतर खत्म हो गया। सभी कीमती सामान और अन्य सामानों को कब्जे में ले लिया गया है।

Anil dev

Advertising