रामदास आठवले का NCP को ऑफर, भाजपा के साथ मिलकर महाराष्ट्र में बनाएं सरकार

Monday, Jul 13, 2020 - 06:27 PM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के अध्यक्ष रामदास आठवले ने सोमवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता शरद पवार से अनुरोध किया कि वह राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल हों और महाराष्ट्र में उनकी पार्टी और भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाएं। राकांपा अभी कांग्रेस और शिवसेना के साथ गठबंधन में महाराष्ट्र में सरकार चला रही है।

ट्विटर पर डाले गए एक वीडियो में आठवले ने कहा कि कांग्रेस और शिवसेना के साथ राकांपा का गठबंधन उसके लिये फायदेमंद नहीं है। उन्होंने वीडियो में कहा. “राकांपा के शिवसेना को समर्थन देने के फैसले से उसको कोई फायदा नहीं होने वाला। अगर पवार साहेब (राकांपा अध्यक्ष शरद पवार) देश का विकास और महाराष्ट्र के विकास के लिये केंद्र से और कोष चाहते हैं तो उन्हें (प्रधानमंत्री) नरेंद्र मोदी जी के समर्थन का फैसला लेना चाहिए और उन्हें राजग में शामिल होने के बारे में सोचना चाहिए।”

आठवले ने कहा, “अगर यह महाराष्ट्र में होता है तो भाजपा, आरपीआई और राकांपा गठबंधन बना सकते हैं।” सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री आठवले ने कहा, “…तब यहां (महाराष्ट्र) सरकार अच्छे से चलेगी और केंद्र महाराष्ट्र के विकास के लिये और धन आवंटित करेगा। यह शरद पवार से मेरा अनुरोध है कि वो राजग में शामिल होने के बारे में फैसला लें।”

 

 

Yaspal

Advertising