संघ की बैठक में राम मंदिर, भारत-चीन गतिरोध पर चर्चाः सूत्र

Saturday, Jul 25, 2020 - 05:22 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की चार दिवसीय बैठक के दौरान राम मंदिर, चीन-भारत गतिरोध और कोरोना वायरस महामारी के दौरान देश के समक्ष उत्पन्न अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई। संघ के उच्च पदस्थ सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। सरसंघचालक मोहन भागवत की अध्यक्षता में संघ के बड़े पदाधिकारियों की यह चार दिवसीय बैठक शुक्रवार को संपन्न हुई। बैठक में शिरकत के बाद भागवत शनिवार को नागपुर के लिए रवाना हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि भागवत जी आज सुबह साढ़े नौ बजे सड़क मार्ग से भोपाल से नागपुर के लिए रवाना हो गए हैं।

संघ के अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक सोमवार को यहां पहुंचे आरएसएस के सरसंघचालक ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान उन स्थितियों एवं चुनौतियों पर भी चर्चा की, जिनका हमारा देश वर्तमान में सामना कर रहा है। उन्होंने कहा कि संघ नेताओं ने कोरोना वायरस दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए राम मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर भी चर्चा की।

सूत्रों ने कहा कि इसके अलावा, इस बैठक में शीर्ष कार्यकर्ताओं ने हिंदुओं के पुनरुत्थान के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि इस बैठक में चीन के विस्तारवाद का मुकाबला करने के लिए स्वदेशी आंदोलन को मजबूत करने पर भी विचार किया गया। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के एक पदाधिकारी ने हाल ही में कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास समारोह में शिरकत करेंगे। आरएसएस के एक पदाधिकारी ने कहा कि यह बैठक शहर के शारदा विहार इलाके में सरस्वती विद्या मंदिर आवासीय स्कूल में आयोजित हुई।

Yaspal

Advertising