60 साल से गुफा में रह रहे साधु का महादान, राम मंदिर के लिए दान किए 1 करोड़

Friday, Jan 29, 2021 - 03:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के नाम भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए दान दाताओं की होड़ में करोड़ रुपये देने वालों की  सूची में 83 साल के संत का भी नाम  जुड़ गया है। 60 सालों से गुफा में रहकर जीवन व्यतीत कर रहे संत शंकर दास ने इतनी बड़ी रकम देकर सभी को अचंभित कर दिया। उन्होंने श्रद्धालुओं से मिले दान से यह रकम जुटाई है।

 

जब छह सांसदों को याद कर भावुक हुए राष्ट्रपति,  बोले- वह कोरोना के कारण हमें  छोड़कर चले गए

जानकारी के अुनसार शंकर दास जब  एक करोड़ रुपए का चेक लेकर ऋषिकेश स्थित भारतीय स्टेट बैंक की मेन ब्रांच पहुंचे तो वहां के कर्मचारी विश्वाश नहीं कर पाए। साधु के कहने पर जब खाते की जांच हुई तो उनके अकाउंट में 1 करोड़ रुपए थे।संत शंकर दास ने यह चेक ऋषिकेश के आरएसएस प्रमुख सुदामा सिंघल को सौंपा। स्वामी ने बताया कि उन्होंने यह राशि सिर्फ श्रीराम मंदिर के लिए जमा की थी।

 

किसानों के समर्थन में खुलकर उतरी AAP, सिंघू बॉर्डर पर टैंकर लेकर पहुंचे राघव चड्ढा

ऋषिकेश के आरएसएस प्रमुख सुदामा सिंघल ने बताया कि स्‍वामी सीधे पैसा दान नहीं कर सकते इसलिए यह चेक हमें दिया गया और हमने उन्‍हें रसीद दे दी। अब बैंक मैनेजर ट्रस्‍ट के अकाउंट में चेक जमा कर देगा। बता दें कि  बाबा ने अपने जीवन के 60 वर्ष एक गुफा में गुजारे हैं।  टाट वाले बाबा के शिष्य के रूप में गुफाओं में जीवन व्यतीत कर रहे थे। टाट वाले बाबा से मिलने वाले लोगों के दान में मिलने वाली रकम को बाबा ने जमा करके राम मंदिर के लिए दान कर दिया।

vasudha

Advertising