जम्मू-कश्मीर से गिरफ्तार जैश आतंकियों के निशाने पर थी Ram जन्मभूमि, हुआ बड़ा खुलासा

Saturday, Aug 14, 2021 - 06:37 PM (IST)

नई दिल्लीः स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) से एक दिन पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षाबलों और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों ने शनिवार को स्वतंत्रता दिवस से पहले बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया है। जम्मू से जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के 4 आतंकवादी गिरफ्तार किए गए हैं। गिरफ्तार किए गए जैश आतंकी का नाम इजहार खान बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि आतंकी ने पानीपत रिफाइनरी का वीडियो पाकिस्तान को भेजा है।

सुरक्षा बलों ने चार आतंकवादियों और उनके सहयोगियों को गिरफ्तार करके जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है जिसे यहां स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर एक वाहन में आईईडी लगाकर हिंसा को अंजाम देने का काम सौंपा गया था। यह जानकारी अधिकारियों ने शनिवार को दी।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि जिले में आतंकवादियों की मौजूदगी को जड़ से खत्म करने के लिए जारी अभियान के तहत जम्मू पुलिस ने उत्तर प्रदेश के एक निवासी समेत जैश के चार आतंकवादियों और उनके सहयोगियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों को अयोध्या राम जन्मभूमि की रेकी का काम सौंपा गया था। हालांकि काम पूरा करने से पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इतना ही नहीं, पकड़े गए आतंकी जम्मू में वाहन आधारित आईईडी लगाने की योजना भी बना रहे थे।

प्रवक्ता ने बताया कि प्रिचू पुलवामा निवासी एवं जैश-ए-मोहम्मद सदस्य मुंतजिर मंजूर उर्फ ​​सैफुल्ला को इस कड़ी में सबसे पहले गिरफ्तार किया गया और उसके पास से एक पिस्तौल, एक मैगजीन, आठ कारतूस और दो चीनी हथगोले जब्त किए गए। उन्होंने कहा कि कश्मीर में हथियार ले जाने के लिए इस्तेमाल किया गया उसका ट्रक भी जब्त कर लिया गया है।

ड्रोन से भारत में आए हथियार
प्रवक्ता ने बताया कि इसके बाद, उत्तर प्रदेश के शामली जिले के कांधला में मिरदान मोहल्ला निवासी इजहार खान उर्फ ​​सोनू खान सहित जैश के तीन और आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया। खान ने खुलासा किया कि मुनाजिर उर्फ ​​शाहिद के नाम से पाकिस्तान में जैश के एक कमांडर ने उसे अमृतसर के पास से हथियार लेने के लिए कहा था जिसे ड्रोन से गिराया जाना था। जैश ने खान को पानीपत तेल रिफाइनरी की रेकी के लिए भी कहा था जो उसने किया और पाकिस्तान को वीडियो भेजे। इसके बाद उसे अयोध्या राम जन्मभूमि की रेकी का काम भी सौंपा गया था। लेकिन काम पूरा करने से पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

प्रवक्ता ने कहा कि अन्य आतंकवादियों शोपियां जिले के जेफ इलाके के निवासी तौसीफ अहमद शाह उर्फ ​​शौकत को जैश कमांडर शाहिद और पाकिस्तान में अबरार नाम के एक अन्य जैश आतंकवादी ने जम्मू में रहने का स्थान लेने काम सौंपा था, जो उसने किया। प्रवक्ता ने बताया कि फिर उसे जम्मू में आईईडी विस्फोट करने के लिए एक पुरानी मोटरसाइकिल खरीदने के लिए कहा गया। 

Yaspal

Advertising