PM मोदी के मंत्री का विराट कोहली को खुला चैलेंज, वीडियो हुआ वायरल

Wednesday, May 23, 2018 - 10:40 AM (IST)

नई दिल्ली: फिटनेस को बढ़ावा देने के मकसद से केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने मंगलवार को अनूठा प्रयोग किया। उन्होंने सुबह ट्विटर पर काम के दौरान थोड़ा वक्त निकालकर कसरत करने का सुझाव दिया। राठौर ने खुद एक वीडियो शूट करते हुए कहा कि मैं जब भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को देखता हूं, तो उनसे प्रेरित होता हूं। एक जबरदस्त ऊर्जा है। दिन-रात काम करते हैं और वो चाहते हैं कि पूरा भारत फिट हो जाए। मैं उनसे प्रेरित होकर अपने काम में थोड़ा सा व्यायाम शामिल कर लेता हूं। आपके फिटनेस का मंत्र क्या है? एक वीडियो बनाइए, पिक्चर खींचिए और सोशल मीडिया पर डालिए, ताकि पूरा देश प्रेरित हो जाए। आइए, हम सब मिलकर एक फिट इंडिया बनाएं। हम फिट, तो इंडिया फिट। 33 सेकेंड के वीडियो में राठौर ने डंड (पुशअप) भी करके दिखाए। 
 

खेल मंत्री ने अभिनेता ऋतिक रौशन, क्रिकेटर विराट कोहली व बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को भी अभियान में जुडऩे की चुनौती दी। साइना नेहवाल ने राठौर के अभियान की प्रशंसा करते हुए एक कसरत का वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया। उन्होंने फिल्म च्बाहुबलीज् के जाने-माने कलाकार राणा दुग्गाबत्ती, बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु व क्रिकेटर गौतम गंभीर को अभियान से जुडऩे की चुनौती दी।

9 घंटे के भीतर ही राठौर का वीडियो 75000 से ज्यादा बार देखा गया, जिसे 3700 से अधिक री-ट्वीट और 11000 से ज्यादा लाइक्स मिले। ओलंपिक में मेडल ला चुके राठौर का साथ दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी ने भी दिया। उन्होंने भी पुशअप करते हुए 1 मिनट 3 सेकेंड का वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया। 

 

Anil dev

Advertising