एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Friday, Mar 23, 2018 - 07:44 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

राज्यसभा चुनाव Live Updates: मतगणना शुरू, जानिए नतीजे
शुकवार को राज्य सभा की 58 सीटों पर चुनाव संपन्न हो गया। शाम चार बजे तक वोट डाले गए। उसके बाद वोटों की गिनती शुरू कर दी गई। सबसे दिलचस्प मुकाबला यूपी की 10 राज्यसभा सीटों के लिए देखा जा रहा है। यहां पर चुनाव विपक्षी एकजुटता की कड़ी परीक्षा ले रहा है।

लाभ के पद का मामला: दिल्ली हाईकोर्ट से AAP के 20 विधायकों को बड़ी राहत
दिल्ली हाई कोर्ट ने आप विधायकों को अयोग्य ठहराने वाली अधिसूचना को कानून की नजर में गलत बताया और उनकी याचिका वापस निर्वाचन आयोग के पास भेजी जो इस पर नए सिरे से सुनवाई करेगा। हाई कोर्ट ने कहा कि प्राकृतिक न्याय का उल्लंघन किया गया और आप विधायकों को अयोग्य करार देने से पहले उन्हें मौखिक रूप से नहीं सुना गया। 

चारा घोटाला: लालू यादव की जमानत याचिका पर टली सुनवाई
चारा घोटाले के चाईबासा कोषागार से जुड़े एक मामले में सजा पाने के बाद बिरसा मुंडा जेल में बंद राजद प्रमुख लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर आज यहां झारखंड उच्च न्यायालय में सुनवाई टल गई।  झारखंड उच्च न्यायालय के न्यायाधीश अपरेश सिंह की पीठ में आज लालू प्रसाद यादव की चाईबासा कोषागार मामले में हुई सजा के खिलाफ जमानत की याचिका पर सुनवाई नहीं हो सकी और अदालत ने अब इस मामले में छह अप्रैल को सुनवाई की तिथि निर्धारित की है।

 फ्रांस में आतंकी हमला, ISIS ने कई लोगों को बनाया बंधक
दक्षिण पश्चिम फ्रांस के एक इलाके में फायरिंग की दो अलग-अलग घटनाएं सामने आई है।पहली घटना शहर के कारकासोन इलाके में हुई जहां एक हमलावर ने एक पुलिसवाले को गोली मार दी। वहीं दूसरी ओर इस्लामिक स्टेट से संबंधित होने का दावा करने वाले एक बंदूकधारी ने दक्षिण पश्चिम फ्रांस के एक सुपर मार्केट में गोलीबारी की और लोगों को बंधक बना लिया।

सोनिया गांधी की तबीयत बिगड़ी, चंडीगढ़ से दिल्ली वापिस लौटीं
कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी की तबीयत खराब होने के कारण वे चंडीगढ़ से वापिस दिल्ली लौट आई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरुवार रात करीब 11 बजे उन्हें चंडीगढ़ के पीजीआई में भर्ती कराया गया। उन्हें सासं लेने में दिक्कत हो रही थी। देर रात उन्हें पीजीआई भर्ती करवाया गया। हालांकि तड़के ढाई बजे के करीब उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। जिसके बाद वे दिल्ली वापिस लौट आईं।

एक बार फिर अनशन पर बैठेंगे अन्ना हजारे, बोले-सरकार का रवैया समझ से परे
सामाजिक कार्यकर्त्ता अन्ना हजारे आज से केंद्र के खिलाफ अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगे। इस बार भी वह ऐतिहासिक रामलीला मैदान से ही केंद्र सरकार के खिलाफ बिगुल फूंकेंगे। अनशन पर बैठने से पहले वे राजघाट में  महात्मा गांधी की समाधि स्थल पर गए और श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद वे शहीदी पार्क भी गए शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि उनके समर्थक दिल्ली कूच न कर सके इसलिए प्रशासन ने ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है।

ट्रंप ने शुरू किया ट्रेड वॉर, बौखलाए चीन ने दी चेतावनी
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को बड़ा झटका दिया है। ट्रंप ने चीन से आयात पर 60 अरब डॉलर यानी 3910 अरब रुपये के टैरिफ की घोषणा की है। उन्होंने अमेरिका की बौद्धिक संपदा को‘ अनुचित’ तरीके से जब्त करने को लेकर बीजिंग को दंडित करने के लिए यह कदम उठाया है। 

US का दावा- दाऊद की डी-कंपनी ने कई देशों में फैलाया जाल
मुंबई के 1993 बम धमाकों का मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम लगातार अपनी मजबूती बढ़ा रहा है। उसकी डी- कंपनी का जाल कई देशों में फैल गया है। जॉर्ज मैसन यूनिर्विसटी के सेचार स्कूल ऑफ पॉलिसी में प्रोफेसर डॉ. लुईस शेली ने अमेरिकी सांसदों को बताया कि भारत से संबद्ध पाकिस्तान स्थित आपराधिक आतंकी समूह डी-कंपनी ने नशीले पदार्थों की तस्करी के लिए कई देशों में पांव पसार लिए हैं और इसने एक शक्तिशाली संगठन का रूप ले लिया है।

डाटा लीक मामले में फेसबुक के डूबे 3.8 लाख करोड़, जुकरबर्ग को भारी नुकसान
डाटा लीक मामले में मार्क जुकरबर्ग को बहुत नुकसान हुआ है। फेसबुक की मार्केटकैप के साथ ही जुकरबर्ग की नेटवर्थ में भी भारी गिरावट देखी गई है। पिछले एक हफ्ते में उनकी पर्सनल वेल्‍थ को देखें तो उसमें करीब 53 हजार करोड़ रुपए की कमी आ चुकी है। जुकरबर्ग ने गुरुवार को इस मामले में माफी भी मांगी, लेकिन उनकी दौलत में गिरावट का सिलसिला अब भी जारी है। 

अमेरिका को चीन का जवाब, 100 से ज्यादा अमेरिकी उत्पादों पर बढ़ाएगा शुल्क
अमेरिका द्वारा शुरू किए गए व्‍यापर युद्ध का जवाब देने के लिए आज चीन ने अपनी एक नई योजना का खुलासा किया है। चीन ने आज सूअर के मांस (पोर्क) और पाइप सहित अन्य अमेरिकी उत्पादों पर उच्च शुल्क लागू करने की योजना जारी की। अमेरिका द्वारा चीन से स्‍टील और एल्‍यूमिनियम के आयात पर लगाए गए उच्‍च कर के जवाब में चीन ने कदम उठाया है। चीन के वाणिज्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी।

Uber की ड्राइवरलेस कार बन गई काल, वीडियो वायरल
अमेरिका के एरिजोना में कैब सेवा प्रदाता कंपनी उबर की ड्राइवरलेस कार ने एक महिला को टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में महिला की मौत हो गई। टेम्पे पुलिस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें दिख रहा है कि कैसे उबर की ड्राइवरलेस कार काल बन गई। दरअसल मृतक ऐलेन हर्जबर्ग (49) अंधेरे में अवैध रूप से ट्रैफिक सड़क को पार कर रही थी। वह लगभग आधी सड़क पार कर चुकी थी जब यह दुर्घटना हुई।

इस महिला के हौंसले को आप भी करेंगे सलाम, 4 किमी तैरकर लाती है पीने का पानी
जल मनुष्य की बुनियादी ज़रूरत है इसके बावजूद दुनिया भर में लगभग 100 करोड़ लोगों के पास शुद्ध पेयजल उपलब्ध नहीं होता। माना जा रहा है कि सन 2025 तक विश्व की 50 फीसदी आबादी भयंकर जल संकट झेलने को मजबूर होगी। पानी के इस भारी संकट ​के बीच इंडोनेशिया की महिला लोगों के लिए एक मिसाल बन गई है। वह अपनों की प्यास बुझाने के लिए रोजाना तैरते हुए चार किलोमीटर का सफर तय करती है। 

विराट ने किया दीपिका के साथ ADVT करने से इंकार, वजह है रोचक
भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली अाए दिन चर्चा में रहते हैं। फिर चाहे वो क्रिकेट के मैदान में हो या सोशल मीडिया में हो।जहां हर दिन विराट का करियर बुलंदियां छू रहा है तो दूसरी और बॉलिवूड की मशहूर और एक कामयाब एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण भी कुछ कम नहीं है। वह अाज के समय में बॉलिवूड की नंबर वन स्टार है, इसमें कोई दोहराई नहीं है। दीपिका के साथ हर कोई काम करना चाहता है।

स्टुअर्ट ब्राॅड पड़े दिग्गज गेंदबाजों पर भारी, तोड़ा डेल स्टेन का बड़ा रिकाॅर्ड
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राॅड ने अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में इतिहास रच दिया है। ब्राॅड सबसे कम उम्र में 400 विकेट लेने वाले इकलाैते गेंदबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने साउथ अफ्रीका के डेल स्टेन का रिकाॅर्ड तोड़ा है। ब्राॅड ने आॅकलैंड में चल रहे पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के ओपनर टाॅम लाथम का विकेट लेकर यह उपलब्धि हासिल की। 115वां मैच खेल रहे ब्राॅड अभी 31 साल 271 दिन के हैं, वहीं स्टेन ने यह उपलब्धि 32 साल 33 दिन की उम्र में हासिल की थी। 

फराह खान की मौसी, डेजी ईरानी ने किया चौंकाने वाला खुलासा, कहा- 6 साल की उम्र में हुआ था रेप
 बॉलीवुड फिल्म डायरैक्टर फराह खान की मौसी और एक्ट्रैस डेजी ईरानी ने 60 साल की उम्र में एक चौंकाने वाली खुलासा किया है। दरअसल, उन्होंने #MeToo कैपेंन के तहत इस बात का खुलासा किया है। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि जब वह अपने करियर के पीक पर थी तो उनके साथ रेप हुआ था और उन्हें काफी मुश्किलें झेलनी पड़ी थी।

अभिनेत्री जीनत अमान ने दर्ज करवाया रेप का मामला, आरोपी गिरफ्तार
बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री जीनत अमान ने बीती शाम मुंबई के जुहू पुलिस स्टेशन में बिजनसमैन अमन खन्ना पर रेप का आरोप लगाकर केस दर्ज कराया है। जुहू पुलिस ने इस मामले को मुंबई क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया है। जानकारी के मुताबिक आरोपी अमन खन्ना को गिरफ्तार कर लिया है और क्राइम ब्रांच मामले की जांच में जुट गई है। 


 

Punjab Kesari

Advertising