बीजेपी को 15 दिन का समय देकर राज्यपाल ने उड़ाया लोकतंत्र का मजाक-रजनीकांत

Sunday, May 20, 2018 - 06:27 PM (IST)

नेशनल डेस्कः बीजेपी को 15 दिन का समय देकर राज्यपाल ने उड़ाया लोकतंत्र का मजाक-रजनीकांत नेशनल डेस्कः कर्नाटक चुनाव के नतीजे आने के बाद पिछले पांच दिनों से चल रहा हाईवोल्टेज ड्रामे का आखिरकार शनिवार को अंत हो गया। मुख्यमंत्री बनने के 55 घंटे बाद ही बीएस येदियुरप्पा ने इस्तीफा दे दिया, इसके बाद राज्य में कांग्रेस-जेडीएस की सरकार बनने जा रही है। इसको लेकर सुपरस्टार रजनीकांत ने पूरे मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

उन्होंने कहा कि कर्नाटक में शनिवार को जो कुछ भी हुआ वह लोकतंत्र की जीत है। बीजेपी का बहुमत साबित करने के लिए 7 दिन का समय मांगना और राज्यपाल द्वारा 15 दिनों का समय देना साफ तौर पर लोकतंत्र का मजाक उड़ाना था।

— ANI (@ANI) May 20, 2018


रजनीकांत ने कहा, “मैं सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद कहना चाहता हूं” जिसने लोकतांत्रिक मूल्यों को जिंदा रखा, गौरतलब है कि रजनीकांत ने राजनीति में 31 दिसंबर 2017 को एंट्री का ऐलान किया था। वह नई पार्टी बनाकर आगामी तमिलनाडु विधानसभा चुनाव भी लड़ेंगे।

बता दें कि शनिवार को बीएस येदियुरप्पा ‘फ्लोर टेस्ट’ पास करना था, लेकिन इससे पहले ही उन्होंने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया। येदियुरप्पा ने विधानसभा में भावनात्मक भाषण देते हुए कहा कि कर्नाटक की जनता ने उनकी पार्टी को सिर्फ 104 सीटें दी। अगर जनता उन्हें 112 सीटें देती तो बीजेपी राज्य के लोगों का भाग्य बदल सकती थी। उन्होंने कहा कि वह बहुमत साबित करने के लिए जरूरी संख्याबल न होने के कारण वह अपना इस्तीफा दे रहे हैं।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। उसे 222 सीटों में से 104 सीटें मिली थी, वहीं कांग्रेस को 78 और जेडीएस को 38 सीटें मिली। दोनों पार्टियों ने गठबंधन कर राज्य में सरकार बनाने का दावा किया है। कांग्रेस-जेडीएस कर्नाटक में सरकार बनाने जा रहे हैं। बुधवार को कुमारस्वामी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

 

Yaspal

Advertising