रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज रहेंगे लेह दौरे पर, LOC पर सुरक्षा व्यवस्था का लेंगे जायजा

Monday, Oct 21, 2019 - 05:43 AM (IST)

नेशनल डेस्कः रक्षामंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को लेह के दौरे पर जाएंगे। राजनाथ सिंह पूर्वी लद्दाख में एक पुल का उद्घाटन करेंगे, जो चीन से लगी सीमा पर पहुंचने में ट्रेवल टाइम कम करेगा। इसके अलावा वापसी में राजनाथ सिंह पाकिस्तान से लगी नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे। इस दौरान उनके साथ तीनों सेनाओं के प्रमुख भी मौजूद रहेंगे।

रक्षामंत्री राजनाथ का लेह और एलओसी दौरा उस समय सामने आ रहा है, जब भारतीय सेना ने पीओके में आतंकी ठिकानों पर गोले बरसाए हैं और आतंकियों को मार गिराया है। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बताया कि रविवार को पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में सीजफायर तोड़ा और गोलीबारी की, जिसके बाद भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में चार आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया। इस कार्रवाई में कई आतंकी मारे गए।

रावत ने कहा, ‘हमें सूचना मिली थी कि केरन, तंगधार और नौगाम सेक्टरों के सामने स्थित पीओके के इलाके में आतंकी शिविर चल रहे हैं, जिनको निशाना बनाया गया. इस हमले में 6 से 10 पाकिस्तानी जवान मारे गए हैं। इतनी ही संख्या में आतंकी भी मारे गए हैं।’ 

Pardeep

Advertising