पश्चिम बंगाल को तेजी से पीछे धकेलने के लिए ममता 'दीदी' जिम्मेदार: राजनाथ सिंह

Tuesday, Mar 16, 2021 - 03:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  काे मात देने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पूरी फौज मैदान में उतार दी है।  केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बाद आज रक्षामंत्री राजनाथ सिंह राज्य में हुंकार भर रहे हैं।  बंगाल के सबंग में एक जनसभा को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि बंगाल में जनता के लिए जो पैसा आता है उसका 15%-25% भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता है। मैं ममता दीदी से पूछना चाहता हूं कि क्या कारण है कि आपके मंत्रियों और आपकी सरकार पर हमेशा भ्रष्टाचार के आरोप लगते हैं।

राजनाथ सिंह के भाषण की मुख्य बातें इस प्रकार

  • जिस दिन भाजपा की सरकार बन जाएगी यहां कटमनी, तोलाबाजी और गुंडागर्दी बंद हो जाएगी। 
  • केवल सड़क बनाने के लिए मोदी जी ने 25,000 करोड़ रुपये दिए। वह पैसा कहां है और कितनी सड़कें बनीं? 
  • पश्चिम बंगाल तेजी से पीछे जा रहा है। इसके लिए ममता दीदी जिम्मेदार हैं।

ममता पर बोला हमला 

  • हम लोगों ने हर किसान के खाते में 6000 रुपया भेजा। ममता दीदी ने ये पैसे देने के लिए हमें यहां के किसानों की लिस्ट नहीं दी। 
  • अगर यहां भाजपा की सरकार बनी तो आपका 6000 रुपया पहले का और आगे का पूरा आपके खाते में जाएगा।
  • ममता दीदी को चोट लगी केवल सहानुभूति अर्जित करने के लिए आरोप लगा दिया कि भाजपा के लोगों ने हमला किया है। 
  • जांच में यह बात साफ हो चुकी है कि किसी ने उन्हें मारा नहीं है बल्कि सुरक्षा में कमी के कारण स्वयं ही उनका फ्रैक्चर हुआ है। 

शाह ने कल भरी थी हुंकार
वहीं शाह ने नंदीग्राम वाले मामले में तृणमूल कांग्रेस ने षड्यंत्र का आरोप लगाया, लेकिन निर्वाचन आयोग की जांच में स्पष्ट हो गया कि वह ‘हमला' नहीं ‘हादसा' था। भाजपा पर बढ़त लेने की कोशिश में बनर्जी ने झालदा में कहा कि‘कुछ दिन इंतजार करें, मेरे पांव सही हो जाएंगे। फिर मैं देखूंगी कि आपके पांव बंगाल की धरती पर ठीक से पड़ते हैं या नहीं। उन्होंने कहा कि जब तक मेरे हृदय में धड़कन है और मेरे कंठ में आवाज है मैं भाजपा के खिलाफ लड़ाई जारी रखूंगी।

 

vasudha

Advertising