RSS के कार्यक्रम में पहुंचे मुखर्जी और मुंबई में मानसून ने दी दस्तक, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Thursday, Jun 07, 2018 - 07:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आरएसएस के कार्यक्रम में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के शिरकत से लेकर मानसून की मुंबई में दस्तक त​क हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

प्रणब मुखर्जी ने RSS संस्थापक हेडगेवार को दी श्रद्धांजलि, बताया भारत मां के महान सपूत
पूर्व राष्ट्रपति और कांग्रेस के कद्दावर नेता प्रणब मुखर्जी आज यहां राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के संस्थापक सरसंघचालक केशव बलिराम हेडगेवार की जन्मस्थली पर गये और उन्होंने उन्हें भारत माता का महान सपूत बताया। मुखर्जी ने आरएसएस मुख्यालय में अपने बहुप्रतीक्षित भाषण से पहले हेडगेवार की जन्मस्थली पर आंगुतक पुस्तिका में लिखा कि आज मैं भारत माता के महान सपूत को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करने आया हूं। 

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा PAK, घुसपैठ करने की फिराक में 450 आतंकी
भारत के साथ शांति वार्ता करने के बावजूद पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा हे। अमरनाथ यात्रा के दौरान दहशत पैदा करने के लिए पाकिस्तानी खूफिया एजेंसी आईएसआई भारत में आतंकियों का घुसपैठ करवाना चाहता है। खुफिया एजेंसियों की एक रिपोर्ट के मुताबिक लाइन ऑफ कंट्रोल के करीब 10 लॉन्चिंग पैड पर 450 से ज़्यादा आतंकी कश्मीर में घुसपैठ करने की ताक में है। पाक सेना और ISI ने इन आतंकियों को ट्रेनिंग दी है। 

मुंबई में मानसून ने दी दस्तक, जलभराव का अलर्ट जारी
मानसून ने मुंबई में दस्तक दे दी है। मौसम विभाग ने 7 से 11 जून तक मुंबई समेत महाराष्ट्र के छह जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। लोगों से अपील की है कि वह इस दौरान घर से बाहर ना निकलें। शहर में बुधवार रात से ही प्री मॉनसून की बारिश से कई इलाकों में पानी भर गया है। 

राजनाथ सिंह के दौरे के दौरान कुपवाड़ा में आर्मी पेट्रोलिंग पर आतंकी हमला, 2 जवान घायल
 कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में आतंकियों ने सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला किया है। हमले में दो जवान घायल हो गये हैं। अधिकारिक सूत्रों के अनुसार सेना की 6 आरआर ने चोकीबल के जंगलों से घुसपैंठ कर रहे आतंकियों को ललकारा तो बदले में दहशतगर्दों ने गोलीबारी शुरू कर दी। आतंकियों की संख्या तीन से पांच बताई जा रही है।

मधुर मिलन के बहाने PM मोदी की है मिशन 2019 पर नजर!
विपक्षी एकता की कवायद के बीच बीजेपी 2019 के मिशन रिपीट को सफल बनाने के लिए पूरी तरह एक्शन मोड  में आ गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां सरकारी योजनाओं और आयोजनों के जरिए जनता के नजदीकियां पुख्ता करने पर ध्यान केंद्रित किया है। 

मोदी बोले, गरीबों तक सस्ती दवाइयां पहुंचाना बड़ी चिंता
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि गरीबों के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय दवाओं तक उनकी पहुंच है और केन्द्र सरकार सभी को किफायती स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के लिए लगातार कोशिश कर रही है। मोदी आज सुबह वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना (पीएमबीजेपी) और किफायती स्टेंट तथा घुटना प्रतिरोपण के लाभार्थियों से बातचीत कर रहे थे। 

ट्रंप के अटॉर्नी ने कहा, किम ने सम्मेलन के लिए घुटनों पर बैठकर मांगी थी भीख
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अटॉर्नी ने कहा कि उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन ने राष्ट्रपति के साथ शिखर बैठक के लिए ‘‘घुटनों के बल बैठ कर, हाथ जोड़ कर’’ भीख मांगी थी। वॉल स्ट्रीट जर्नल के मुताबिक रूडी गियूलियानी ने तेल अवीव निवेश सम्मेलन में कहा कि उन्होंने कहा कि वह हमारे साथ परमाणु युद्ध करने जा रहे हैं

चीन में रहस्यमयी बीमारी के शिकार हुए अमरीकी राजनयिक, इलाज के लिए बुलाया वापस
चीन में किसी रहस्यमयी बीमारी के शिकार हुए अपने कई राजनयिकों को अमेरिका ने इलाज के लिए वापस बुला लिया है। एक अधिकारी ने बताया कि हाल ही में मेडिकल रिपोर्टों के जरिए अमेरिकी विदेश विभाग को यह जानकारी मिली कि चीन में राजनयिकों को भी वैसी ही बीमारी हुई है , जैसी कि क्यूबा में अमेरिकी अधिकारियों को हुई थी। इसके बाद कई राजनयिकों को वापस बुलाने का फैसला लिया गया।

आम जनता को पैट्रोल-डीजल की कीमतों पर राहत, लगातार 9वें दिन घटे दाम
डेस्कः पैट्रोल-डीजल की कीमतों में आज लगातार नौवें दिन कटौती से आम जनता को राहत मिली है। पैट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार नौवें दिन गिरावट आई है। दिल्‍ली में आज पेट्रोल की कीमतों में 9 पैसे और डीजल की कीमतों में 7 पैसे की कटौती हुई है। दिल्ली में आज पैट्रोल 77.63 रुपए और डीजल 68.73 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है।

बेटे आकाश और श्लोका की सगाई का न्योता देने सिद्धिविनायक पहुंचीं नीता अंबानी
 देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी 30 जून को श्लोका मेहता से सगाई करने जा रहे हैं। इसी के चलते मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी बुधवार को बेटे की सगाई का कार्ड लेकर मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर पूजा अर्चना करने पहुंची।

लड़का-लड़की ने सरेआम की पुलिस वाले की पिटार्इ, लोग बनाते रहे Video
पंजाब पुलिस जहां अपनी कारगुज़ारी को लेकर सुर्खियों में रहती हैं वहीं सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें लड़का- लड़की एक पुलिस कर्मी की सरेराह पिटार्इ करते दिखार्इ दे रहे है। यह वीडियो चंडीगढ़ के सेक्टर 22 के किरण सिनेमा के सामने का बताया जा रहा है। 

उत्तराखंड का एक और पुलिसकर्मी बना फरिश्ता, पीठ पर लादकर श्रद्धालु की बचाई जान
भीड़ से मुस्लिम युवक को बचाने वाले जाबांज इंस्पेक्टर गगनदीप के बाद उत्तराखंड पुलिस का एक और अधिकारी एक श्रद्धालु के लिए फरिश्ता बनकर आया। पुलिसकर्मी ने अपनी जान की परवाह न करते हुए एक शख्स को नई जिंदगी दी। यही नहीं वह श्रद्धालु को दो किलोमीटर तक अपनी पीठ पर लादकर अस्पताल लेकर गए। 

न्यूजीलैंड के दिग्गज कोच हेसन ने छोड़ा टीम का साथ, निजी कारण बनी वजह
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कोच माइक हेसन ने पारिवारिक कारणों का हवाला देकर विश्व कप से एक साल पहले पद छोडऩे का ऐलान कर दिया। अपने छह साल के कार्यकाल में हेसन ने तीनों प्रारूपों में टीम को नयी ऊंचाइयों तक पहुंचाया। 

कोहली और अनुष्का ने एक साथ जिम में बहाया पसीना, देखें वीडियो
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इन दिनों अपनी गर्दन की चोट से उबर रहे हैं तो वहीं उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा अपनी फिल्म 'जीरो' की शुटिंग में व्यस्त रहती हैं। अब हाल ही में अमेरिका से लौटी अनुष्का और कोहली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें दोनों जिम सेशन में एक-दूसरे के साथ दिखाई दे रहे हैं। कोहली ने इस वीडियो को अपने ओफिशल इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है, जिसमें वो अनुष्का के साथ जिम में पसीना बहा रहे हैं। 

फिल्में ही नहीं बल्कि विज्ञापनों से भी करोड़ो की कमाई करते है बॉलीवुड के ये 10 बड़े स्टार्स
 बाॅलीवुड स्टार्स के लिए ब्रैंड एंबेसडर बनना जरूरी हो गया है। आजकल सेलिब्रिटी फिल्मों के मुकाबले विज्ञापनों को करने के लिए काफी मोटी रकम लेते हैं। प्रत्येक स्टार को कितने पैसे देने हैं यह बात उनकी फिल्मों की सफलता पर निर्भर करती है। वहीं स्टार्स इन विज्ञापनों से भी काफी पैसे कमा लेते हैं। 

ताबड़तोड़ कमाई कर आगे बढ़ रही है जॉन अब्राहम की फिल्म 'परमाणु', जानें कलेक्शन
बाॅलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम की फिल्म 'परमाणु' बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। फिल्म ने 7 दिनों में 50 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। इसे देखने के लिए दर्शक अब भी लगातार सिनेमाघरों में आ रहे हैं।
 

Anil dev

Advertising