पाकिस्तान पर भड़के राजनाथ सिंह, पूछा- कश्मीर उसका था ही कब जिसके लिए वह रो रहा है

Thursday, Aug 29, 2019 - 12:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बताते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने साफ शब्दों में कहा कि पाकिस्तान का कश्मीर पर कोई हक नहीं है। यहां रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) के एक कार्यक्रम में रक्षा मंत्री ने कहा कि मैं पाकिस्तान से पूछना चाहता हूं कि कश्मीर उसका कब था ? कश्मीर हमेशा से ही भारत का हिस्सा था और पाकिस्तान का कश्मीर पर कोई हक नहीं है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि कश्मीर हमेशा से ही हमारे साथ रहा है और आगे भी रहेगा। पाकिस्तान को अपने कब्जे वाले कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघनों के हल पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तान से बात कैसे कर सकते हैं, जब वह आतंकवाद का इस्तेमाल कर भारत को अस्थिर करने की कोशिश करता रहता है।

रक्षा मंत्री ने कहा कि हम पाकिस्तान के साथ अच्छे पड़ोसी का संबंध रखना चाहते हैं, लेकिन पहले उसे भारत के खिलाफ आतंकवाद का इस्तेमाल बंद करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अमेरिकी रक्षा मंत्री (मार्क एस्पर) ने मुझसे कहा कि अनुच्छेद-370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाना भारत का आंतरिक मामला है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह वीरवार को लद्दाख पहुंचे। यहां उन्होंने किसान-जवान विज्ञान मेला का उद्घाटन किया । जम्मू-कश्मीर से लद्दाख के अलग किए जाने और केंद्र शासित प्रदेश बनाने के बाद केंद्र सरकार के किसी बड़े मंत्री का ये पहला लद्दाख दौरा है।

vasudha

Advertising