राजनाथ सिंह ने धोनी से की इस सीएम की तुलना, कहा- माही की तरह कर रहे हैं बैटिंग

Saturday, Nov 20, 2021 - 08:25 PM (IST)

नेशनल डेस्कः रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी टी-20 मैच में महेंद्र सिंह धोनी की तरह ‘अथक बल्लेबाजी' कर रहे हैं और उन्हें पूरे पांच साल के लिए ‘टेस्ट मैच' का मौका दिया जाना चाहिए। सिंह ने क्रिकेट की शब्दावली का उपयोग करते हुए 2022 के विधानसभा चुनावों के बाद उत्तराखंड में धामी के लिए पूरे पांच साल का कार्यकाल मांगा। उन्होंने राज्य विधानसभा के बचे शेष समय में उनके छोटे कार्यकाल की तुलना ‘टी-20' के एक मैच से की। सिंह ने जिले में शहीद के एक गांव से शहीद सम्मान यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत करते हुए धामी के मुख्यमंत्री के तौर पर चार महीनों के दौरान प्रदर्शन की सराहना करते हुए, उनके लिए यह सिफारिश की।

राजनाथ सिंह ने कहा, ‘‘मैं हैरान था, जब धामी ने घोषणा की कि उन्होंने अपने कार्यकाल के लगभग चार महीनों में 400 फैसले किए हैं। मैं खुद एक मुख्यमंत्री रहा हूं। चार महीनों में चार सौ फैसले कोई साधारण उपलब्धि नहीं है।'' शिक्षकों, आशा और आंगनवाड़ी कर्मियों तथा ग्राम प्रधानों के वेतन बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री की प्रशंसा करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘वह युवा, विनम्र और कार्य करने वाले व्यक्ति हैं तथा निर्णय लेने और उन्हें लागू करने में सक्षम हैं।''

सिंह ने इस साल जुलाई में मुख्यमंत्री पद संभालने वाले धामी की प्रशंसा करने के लिए क्रिकेट संबंधी शब्दावली का इस्तेमाल करते हुए कहा, ‘‘धामी 20-20 मैच में एक अथक बल्लेबाजी कर रहे हैं। वह महेंद्र सिंह धोनी की तरह एक अच्छे ‘फिनिशर' के रूप में प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्हें पूरे पांच साल का ‘टेस्ट मैच' खेलने का मौका दिया जाना चाहिए।'' उत्तराखंड में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं। धामी को ‘‘शुभकामनाएं'' देते हुए सिंह ने कहा कि वह समाज के सभी वर्गों के कल्याण के लिए उसी संवेदनशीलता के साथ काम करना जारी रखेंगे जिस तरह से वह वर्तमान में कर रहे हैं।

Yaspal

Advertising