राजनाथ ने बीएसएफ के डीजी से की बात, सीमा पर स्थिति का जायजा लिया

Monday, Oct 24, 2016 - 01:43 PM (IST)

नई दिल्ली: गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू के निकट अंंतरराष्ट्रीय सीमा के पास आज स्थिति का जायजा लिया जहां पाकिस्तानी बलों की भारी गोलेबारी एवं गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया और तीन अन्य लोग घायल हो गए।  बहरीन की तीन दिवसीय यात्रा पर गए सिंह ने सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक के के शर्मा से फोन पर बात की। शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास की स्थिति के बारे में गृह मंत्री को जानकारी दी।  सिंह ने ट्वीट किया, ‘‘मैंने बीएसएफ के डीजी से बात की जिन्होंने मुझे जम्मू क्षेत्र के सीमावर्ती इलाकों में स्थिति की जानकारी दी। बीएसएफ करारा जवाब देने में सक्षम है।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘मैं जम्मू क्षेत्र के आर एस पुरा सेक्टर में कल रात शहीद हुए बीएसएफ के जवान सुशील कुमार की बहादुरी एवं बलिदान को सलाम करता हूं।’’  पाकिस्तानी सैन्य बलों ने जमू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास कई सेक्टरों में संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए स्वचालित हथियारों से गोलीबारी एवं भारी गोलाबारी की जिससे बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया और तीन अन्य लोग घायल हो गए।  

भारत ने उरी में आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सर्जिकल हमले किए थे। उरी आतंकवादी हमलों में 19 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। सर्जिकल हमलों के बाद से पाकिस्तानी सैन्य बलों द्वारा संघर्षविराम का उल्लंघन किए जाने की 40 से अधिक घटनाएं हुई हैं।  

 

Advertising