राजनाथ को किसान सम्मान निधि पर सवाल पूछना पड़ गया भारी, जानिए क्यों?

Thursday, Apr 11, 2019 - 07:22 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता राजनाथ सिंह लोकसभा चुनाव प्रचार में एक जनसभा में किसान सम्मान निधि का सवाल पूछना भारी पड़ गया। सिंह ने एक चुनावी रैली में लोगों से पूछा कि क्या आपके खाते में 2 हजार रुपए की किस्त मिली है कि नहीं, कुछ लोगों को मिली है कि नहीं।

राजनाथ ने इस सवाल पर लोगों से हाथ खड़ा करने को कहा। इस पर किसी ने भी हाथ खड़ा नहीं किया। राजनाथ ने अपने सवाल को लगातार 2-3 बार दोहराया। राजनाथ ने फिर मंच पर बैठे नेताओं से पूछा कि क्यों भाई इनको नहीं मिला है? सिंह ने इस पर कहा कि ऐसा कैसे हो सकता है… कुछ लोगों के खाते में तो आए होंगे। इस पर पीछे से आवाज आई कि यहां किसी के खाते में कोई पैसे नहीं आए।

वहीं, कांग्रेस को इस मुद्दे पर केंद्र सरकार पर निशाना साधने का मौका मिल गया। कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के इस वीडियो को शेयर करते हुए सरकार पर चुटकी ली। पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, “सच्चाई के जीत की शुरूआत हो चुकी है, जुमले का टाइम खत्म हो चुका है। हालांकि इस वीडियो में यह नहीं दिखाया गया कि जनसभा में मौजूद लोगों में से कितने लोगों ने हाथ खड़े किए और कितनों ने नहीं।

बता दें कि केंद्र सरकार ने पीएम किसान सम्मान निधि के तहत 2 हेक्टेयर या इससे कम जोत वाले किसानों को 6 हजार रुपए सालाना देने की घोषणा की थी। प्रधानमंत्री ने किसान सम्मान निधि की शुरूआत गोरखपुर से की थी। इसके तहत 1 करोड़ किसानों के खाते में डीबीटी के जरिए 2 हजार रुपए की पहली किस्त भेजी गई। प्रधानमंत्री ने कहा था कि इस योजना के तहते 12 करोड़ किसानों के खाते में 75 हजार करोड़ रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे।  

 

Yaspal

Advertising