दिल्ली में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, शीला सरकार में मंत्री रहे राजकुमार चौहान ने पार्टी से दिया इस्तीफा

Wednesday, Apr 24, 2024 - 09:10 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। शीला दक्षित की कांग्रेस सरकार में 15 साल मंत्री रहे राजकुमार चौहान ने बुधवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।पार्टी के एक नेता ने बताया कि चौहान ने बुधवार सुबह अपना इस्तीफा सौंप दिया। गत रविवार को कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी दीपक बाबरिया के साथ उनकी कहासुनी हुई थी। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अनुशासन समिति ने मंगलवार को एक बैठक की थी और चौहान के खिलाफ शिकायत पर कोई भी कार्रवाई करने का फैसला एआईसीसी पर छोड़ दिया था।

पार्टी के सूत्रों ने बताया कि रविवार को एआईसीसी के दिल्ली प्रभारी बाबरिया के आवास पर हुई बैठक के दौरान बाबरिया और चौहान के बीच तीखी बहस हो गई थी। नरेंद्र नाथ की अध्यक्षता में दिल्ली कांग्रेस की अनुशासनात्मक समिति ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि एआईसीसी को चौहान के खिलाफ शिकायत पर निर्णय लेना चाहिए। चौहान ने बताया कि उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

उनका कहना था, ‘‘बाबरिया ने एक बैठक के लिए बुलाया और हम उनके घर गए थे। जब मैंने बैठक में बोलना शुरू किया, तो बाबरिया ने मुझसे 'बाहर निकलने' के लिए कहा और उन्होंने इसे चार .पांच बार दोहराया। मैं उन्हें यह बताने की कोशिश कर रहा था कि जिस उम्मीदवार (उदित राज) को टिकट दिया गया है, वो हर जाति को गाली दे रहे हैं।'' उदित राज उत्तर पश्चिम दिल्ली से कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा उम्मीदवार हैं। चौहान उनका विरोध कर रहे थे। चौहान ने एक बार पहले कांग्रेस छोड़ी थी और भाजपा में शामिल हो गए थे। हालांकि बाद में वापस आ गए थे।  

 

 

rajesh kumar

Advertising