अगस्ता वेस्टलैंड केस में बड़ी कामयाबी, भारत लाया जाएगा आरोपी राजीव सक्सेना

Thursday, Jan 31, 2019 - 05:12 AM (IST)

नई दिल्लीः अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाले के बिचौलिये क्रिस्चन मिशेल के प्रत्यर्पण के बाद भारत को एक और कामयाबी मिली है। इस घोटाले के एक और आरोपी राजीव सक्सेना को दुबई ने भारत प्रत्यर्पित किया है। सूत्रों के मुताबिक, बुधवार देर रात सक्सेना भारत आ जाएगा। इन्हें दुबई से लाने के लिए स्पेशल फ्लाइट भेजी गई है।

बता दें कि पिछले साल दिसंबर में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने राजीव सक्सेना की ओर से दायर अर्जी पर फैसला टाल दिया था। अब इस मामले में 6 मार्च को फैसला सुनाया जाएगा। इस मामले में सह आरोपी और कथित बिचौलिए ब्रिटिश नागरिक क्रिश्चियन जेम्स मिशेल को पिछले साल दिसंबर में दुबई से प्रत्र्यिपत करके भारत लाया गया था। वह फिलहाल न्यायिक हिरासत में है।

ईडी ने दुबई में रहने वाले सक्सेना को इस मामले में कई बार तलब किया था और 2017 में चेन्नई हवाई अड्डे से उसकी पत्नी शिवानी सक्सेना को गिरफ्तार किया था। वह जमानत पर रिहा चल रही है। ईडी का आरोप है कि सक्सेना, उसकी पत्नी और दुबई स्थित उसकी दो फर्मों ने धन शोधन किया। ईडी ने इस मामले में दायर आरोपपत्र में सक्सेना को नामजद किया और उसके खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी करवाया था। 

 

 

Pardeep

Advertising