कोलकाता के पूर्व कमिश्नर राजीव कुमार ने गृह मंत्रालय में किया रिपोर्ट

Friday, May 17, 2019 - 01:27 AM (IST)

नई दिल्लीः वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी और कोलकाता पुलिस के पूर्व प्रमुख राजीव कुमार ने बृहस्पतिवार को गृह मंत्रालय में रिपोर्ट किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। चुनाव आयोग ने कुमार को पश्चिम बंगाल में कार्य मुक्त कर बुधवार को गृह मंत्रालय से संबद्ध कर दिया था।

सारदा और रोज वैली चिटफंड घोटालों के संबंध में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की जांच के सिलसिले में एजेंसी के साथ हुई तनातनी में शामिल रहे कुमार को राज्य में हुई हिंसा की घटनाओं को रोकने में कथित तौर पर विफल रहने के लिए पश्चिम बंगाल के अतिरिक्त महानिदेशक, सीआईडी के पद से बुधवार को हटा दिया था। साथ ही आयोग ने पश्चिम बंगाल के गृह सचिव अत्रि भट्टाचार्य को भी हटाने का आदेश दिया था।

अधिकारियों ने बताया कि आयोग ने उन्हें गृह मंत्रालय में रिपोर्ट करने के निर्देश दिये थे। अधिकारी ने समय पर आकर सुबह गृह मंत्रालय में रिपोर्ट किया। वर्तमान में वह चुनाव आयोग के आदेश के अनुसार गृह मंत्रालय से संबद्ध है। चुनाव आयोग ने बुधवार को संविधान के अनुच्छेद 324 का इस्तेमाल किया और पश्चिम बंगाल की नौ लोकसभा सीटों पर मतदान के लिये निर्धारित अवधि से एक दिन पहले, 16 मई को रात दस बजे से चुनाव प्रचार प्रतिबंधित करने का अप्रत्याशित फैसला किया था।

 

 

Yaspal

Advertising