VIRAL हाे रहा इस कपल की शादी का कार्ड, PM माेदी से है खास रिश्ता!

Friday, Apr 28, 2017 - 02:53 PM (IST)

नई दिल्लीः अक्सर लोग अपनी शादी काे यादगार बनाने के लिए कुछ अलग करने की काेशिश करते है। राजस्थान के झालावाड़ जिले के रहने वाले एक शख्स ने भी कुछ एेसा ही किया कि उनकी शादी के चर्चे सभी जगह हाे रहे है। दरअसल, इस शख्स ने अपनी शादी के कार्ड पर श्लोकों की जगह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान का लोगो लगाया है और चार दोहे लिखे हैं। दूल्हे पूरीलाल के चाचा रामविलास मीना ने ऐसा कार्ड छपवाकर लोगों के बीच स्वच्छता के प्रति जागरूकता लाने की कोशिश की है। मीना पंचायत प्रसार एवं स्वच्छता अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं।

पूरीलाल की शादी शनिवार 29 अप्रैल, 2017 को है। शादी से पहले सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस कार्ड पर स्वच्छता लोगो के नीचे लिखा है- “मेरा सपना, घर परिवार का सपना, शौचालय उपयोग ही, सम्मान है अपना।” दूसरे दोहे में लिखा है, “घर महकेगा, परिवार महकेगा, बेटी पढ़ाओ, जग महकेगा।” तीसरे दोहे में लिखा है, “जन-जन का है, बस एक ही सपना, खुले में शौच मुक्त हो भारत अपना।” एक अन्य दोहे में लिखा है, “जन-जन की है जिम्मेदारी, घर-घर शौचालय ही समझदारी।”

कार्ड पर बाल विवाह के बारे में भी लिखा है कि बाल विवाह अभिशाप ही नहीं, कानून अपराध भी है। शायद इसीलिए दूल्हे के नाम के आगे उसकी जन्म तिथि (11 फरवरी, 1996) और दुल्हन पद्मा की जन्म तिथि (19 मार्च, 1999) लिखा है। यानी दूल्हे की उम्र 21 वर्ष और दुल्हन की उम्र 18 साल से ज्यादा है। दूल्हे के चाचा रामविलास मीना को जिला एवं राज्य स्तर पर पहले भी उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया जा चुका है। कुछ दिनों पहले ही हाडोती संभाग की प्रथम ओडीएफ पंचायत समिति खानपुर के पहले पायदान पर आने पर भी मीना की प्रशंसा हुई थी।

Advertising