राजस्थानः गहलोत सरकार की नाक के नीचे लगे हिंदुओं के पलायन के पोस्टर, लोगों ने कांग्रेस नेता को बताया जिम्मेदार

Saturday, May 20, 2023 - 11:23 PM (IST)

नेशनल डेस्कः जयपुर के किशनपोल इलाके में हिंदुओं के पलायन संबंधी पोस्‍टर लगने से विवाद खड़ा हो गया जिसके बाद पुलिस बल तैनात किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। इन पोस्‍टर (पंफलेट) में इलाके से हिंदुओं के कथित पलायन के लिए कांग्रेसी पार्षद फरीद कुरैशी को जिम्मेदार बताया गया है, जिन्‍होंने पलायन के आरोपों का खंडन किया है। हाल ही में किशनपोल इलाके में ‘पुरोहितों का चौक' के पास एक संपत्ति मुस्लिम परिवार को बेची गई जिसके बाद किसी ने दीवारों पर पोस्टर चिपका दिए।

पोस्टर में कहा गया है, “किशनपोल क्षेत्र से हिंदुओं का पलायन जारी। जिम्मेदार: कांग्रेस पार्षद फरीद कुरैशी।” पुलिस उपायुक्त (उत्तर) राशि डोगरा डूडी ने कहा कि संपत्ति के कागजात की जांच की गई और कुछ भी अवैध नहीं पाया गया। उन्‍होंने कहा,‘‘हम पोस्‍टर लगाने वालों के खिलाफ भादंसं की धारा 153ए (धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) के तहत मामला दर्ज करेंगे।”

वहीं स्थानीय लोगों ने दावा किया कि संपत्ति के मालिक ने इसे कुरैशी के चचेरे भाई को बेच दिया जबकि स्थानीय हिंदू परिवार घर खरीदने के इच्छुक थे। दूसरी ओर, कुरैशी ने क्षेत्र से हिंदुओं के पलायन के आरोपों का खंडन किया और कहा कि हिंदू और मुसलमान कई वर्षों से शांति से रह रहे हैं। कुरैशी ने कहा कि भाजपा स्थानीय लोगों को गुमराह कर रही है।

कुरैशी ने कहा,‘‘पुलिस को दिए अपने बयान में संपत्ति के मालिक ने कहा था कि शुरू में उसे कोई ऐसा खरीदार नहीं मिला जो वांछित राशि का भुगतान करने को तैयार हो। जब उसे एक खरीदार मिला, तो उसने संपत्ति बेच दी। उस पर कोई दबाव नहीं था।'' अधिकारियों के अनुसार विवाद होने पर इलाके में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Yaspal

Advertising