राजस्थानः आईपीएस उत्कल रंजन साहू होंगे नए DGP, उमेश मिश्रा का वीआरएस मंजूर

punjabkesari.in Friday, Dec 29, 2023 - 10:30 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के वरिष्ठ अधिकारी उत्कल रंजन साहू को शुक्रवार को राजस्थान के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया। राज्य के मौजूदा डीजीपी उमेश मिश्रा ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) ले ली है। राज्य में महीने भर पहले ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नई सरकार बनी है। राज्य के कार्मिक विभाग ने शुक्रवार को इस बारे में दो अलग-अलग आदेश जारी किए। इसके अनुसार, महानिदेशक (होमगार्ड) उत्कल रंजन साहू के पास राजस्थान के डीजीपी का अतिरिक्त कार्यभार रहेगा तथा वह अगले आदेश तक अपने मौजूदा पद के दायित्व भी निभाते रहेंगे।

वहीं, एक अन्य आदेश के अनुसार, आईपीएस और डीजीपी उमेश मिश्रा ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए तत्काल स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन किया था जिसे 29 दिसंबर को स्वीकार कर लिया गया। उमेश मिश्रा ने तीन नवंबर 2022 को डीजीपी का पद संभाला था। उन्हें इस पद पर दो साल के लिए या अगले आदेश तक नियुक्ति किया गया था।

राज्य में विधानसभा की 200 में से 199 सीटों के लिए 25 नवंबर को मतदान हुआ। इसका परिणाम तीन दिसंबर को आया जिसमें भाजपा को पूर्ण बहुमत मिला। भाजपा के भजनलाल शर्मा ने 15 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उनके साथ दीया कुमारी व प्रेमचंद बैरवा को उपमुख्यमंत्री बनाया गया। मंत्रिमंडल का पहला विस्तार शनिवार को होने की संभावना है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News