राजस्थान: पूर्व सांसद डॉ करण सिंह यादव ने छोड़ी कांग्रेस, टिकट न मिलने से चल रहे थे नाराज

Friday, Mar 15, 2024 - 08:33 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और अलवर के पूर्व सांसद डॉ. करण सिंह यादव ने शुक्रवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया। दो बार के सांसद यादव ने पार्टी द्वारा उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं दिये जाने के लिये कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भंवर जितेंद्र सिंह को जिम्मेदार ठहराया है। यह घटनाक्रम हाल ही में कांग्रेस के पूर्व मंत्रियों और विधायकों के भाजपा में शामिल होने के कुछ दिनों बाद आया है।

पूर्व सांसद यादव ने अलवर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘ व्यक्तिगत कारणों से, मैंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा दे दिया है। पार्टी के माध्यम से लोगों की सेवा करने का मौका देने के लिए मैं नेता सोनिया गांधी, अशोक गहलोत और दिवंगत राजेश पायलट का आभारी हूं।'' उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे उस पार्टी को छोड़ने का दुख है जिसके साथ मैं 25 साल तक जुड़ा रहा। मैं अच्छा पद और प्रतिष्ठा छोड़कर राजनीति में आया हूं। लोग चाहते थे कि इस बार मैं चुनाव लड़ूं और जीतूं ।'' यादव ने पूर्व सांसद भंवर जितेंद्र सिंह का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने उनका राजनीतिक करियर खराब कर दिया।

उन्होंने कहा, ‘‘ 2004 में सांसद होने के बावजूद उन्हें चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं दिया गया था। फिर उन्हें 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट देने से इनकार कर दिया गया और जितेंद्र सिंह को टिकट दिया गया, लेकिन वह तीन लाख से अधिक मतों से असफल रहे।'' उन्होंने कहा, ‘‘ मैं एक विजेता उम्मीदवार हूं, मैं दो बार विधायक और सांसद रहा हूं और मेरी छवि अच्छी है। मैं एक उपयुक्त उम्मीदवार हूं। इसके बावजूद टिकट काट दिया गया तो ऐसी पार्टी में रहने का क्या मतलब है।'' कांग्रेस ने अलवर लोकसभा सीट से पहली बार विधायक बने ललित यादव को लोकसभा का टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारा है। 

 

rajesh kumar

Advertising