राजस्थान में 74 फीसदी मतदान, दिग्गजों की किस्मत EVM में बंद

Saturday, Dec 08, 2018 - 01:02 AM (IST)

जयपुरः राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए 74 प्रतिशत मतदान हुआ। निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार राज्य की 200 में 199 सीटों के लिए मतदान शुक्रवार को सुबह आठ बजे शुरू हुआ और शाम होते होत यह आंकड़ा 74 फीसदी तक पहुंच गया।


मतदान का आधिकारिक समय शाम पांच बजे तक था और इस समय तक मतदान केंद्र की कतार में शामिल हो चुके मतदाताओं को मतदान करने दिया जाएगा और सही सही तस्वीर कुछ घंटे बाद ही साफ हो पाएगी। विशिष्ट पुलिस महानदिेशक (कानून व्यवस्था) एन आर के रेड्डी ने बताया कि दो तीन छोटी घटनाओं को छोड़कर कुल मिला कर मतदान शांतिपूर्ण रहा।

उन्होंने बताया कि बीकानेर के कोलायत तथा सीकर में दो गुटों में झड़प हुई। वहीं अलवर के शाहजहांपुर के एक गांव में कुछ लोगों ने मतदान केंद्र में घुसने की कोशिश की। वहां अर्धसैनिक बलों को हालात पर काबू पाने के लिए हवा में गोली चलानी पड़ी। इस घटना के कारण मतदान बाधित हुआ।

बीकानेर के कोलायत में एक मतदान केंद्र के बाहर दो गुट आपस में उलझ गए। एक वाहन फूंक दिया गया। सीकर में भी ऐसी झड़प हुई लेकिन मतदान अप्रभावित रहा। कई मतदान केंद्रों पर ईवीएम मशीनों के काम नहीं करने की खबरें भी आई हैं।  

Yaspal

Advertising