See More

राजस्थान: डॉक्टरों ने गर्भवती मुस्लिम महिला का इलाज करने से किया मना,नवजात की मौत

2020-04-05T19:14:26.947

जयपुर: राजस्थान के भरतपुर जिला मुख्यालय पर स्थित सरकारी अस्पताल में गर्भवती मुस्लिम महिला का चिकित्सकों ने इलाज करने से इन्कार कर दिया। महिला को चिकित्सकों एवं नर्सिंग कर्मियों ने यह कहते हुए अस्पताल से बाहर जाने को कह दिया कि आप मुस्लिम हो, जयपुर में प्रसव कराओ। 

PunjabKesari
महिला का पति अपनी पत्नी की खराब बिगड़ती हालत की दुहाई देता रहा, लेकिन चिकित्सकों ने रेफर कार्ड बनाकर जबरन अस्पताल से बाहर भेज दिया। चिकित्सकों की कथित लापरवाही के कारण 32 वर्षीय गर्भवती महिला ने एम्बुलेंस में बच्चे को जन्म दिया और प्रसव के बाद नवजात शिशु की मौत हो गई। महिला के पति इरफान खान के यह आरोप लगाने के बाद कथित चिकित्सकीय लापरवाही मामले में जांच का आदेश दिया गया।

PunjabKesari
खान ने कहा कि उस पर और उसके परिजन पर जांच पैनल के सामने आरोपों का खंडन करने के लिए दबाव डाला जा रहा है। खान ने बताया कि वह प्रसव पीड़ा झेल रही अपनी पत्नी को शुक्रवार रात सीकरी इलाके के स्वास्थ्य केन्द्र लेकर गया था, जहां चिकित्सकों ने मामले को जटिल बताते हुए उन्हें आरबीएम जनाना अस्पताल रेफर कर दिया।

PunjabKesari
खान ने कहा,‘मैं शनिवार सुबह जिला अस्पताल पहुंचा जहां एक महिला चिकित्सक ने मेरी विस्तृत जानकारी ली। चिकित्सक ने कहा कि तुम एक मुस्लिम हो और आपका इलाज यहां नहीं हो सकता है। उसने एक अन्य चिकित्सक को हमें जयपुर रेफर करने को कहा।’ उसने कहा, ‘मैं अपनी गर्भवती पत्नी के साथ अस्पताल के बाहर आ गया और मेरी पत्नी ने एम्बुलेंस में ही बच्चे को जन्म दिया और चिकित्सकों की लापरवाही के कारण मेरे नवजात शिशु की मौत हो गई।’


 


shukdev

Related News