PM मोदी के खिलाफ चल रहा है अंडर करंट: गहलोत

Wednesday, May 01, 2019 - 01:56 PM (IST)

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पांच वर्ष में जनता से किए वादे पूरे नहीं करने एवं नौजवानों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए दावा किया है कि उनके खिलाफ अंडर करंट चल रहा है और वह अगले प्रधानमंत्री नहीं बनने वाले है। गहलोत ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राज्य में पहले चरण का मतदान शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गया और चुनाव में जिस प्रकार कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एकजुटता के साथ काम किया और मत का प्रतिशत बढ़ा उससे कांग्रेस के प्रति अच्छा माहौल बना है, जबकि मोदी और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ऐसा माहौल बनाने में सफल नहीं दिख रहे है, क्योंकि जनता समझ गई है कि पिछले पांच साल में जुमलेबाजी, झूठे वादे, बेरोजगारी एवं लोकपाल का मुद्दा आदि जनता सब देख रही है। 



गहलोत ने कहा कि चुनाव का मौका आता है इनकी जुमलेबाजी शुरु हो जाती है, सत्तर साल में कांग्रेस ने कुछ नहीं किया यह जुमला इन्हें ले डूबेगा। उन्होंने एतराज जताते हुए कहा कि मोदी ने जोधपुर में आकर उनके बारे में कहा कि वह पाकिस्तान की भाषा बोल रहे है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को यह अधिकार नहीं है कि मुख्यमंत्री के बारे में इतनी गंभीर बात कह दे। उन्होंने कहा पाकिस्तान के लोग क्या सोचते है, वह मैं सोचता हूं, मुख्यमंत्री किसानों के आंकड़े नहीं भेज रहे है, यह कहना उचित नहीं है।''   उन्होंने मोदी पर असत्य बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि जब से वह राजनीति में आए है असत्य के रुप में काम चला रहे है। प्रधानमंत्री को देशवासियों के दिल को छूने वाली बात करनी चाहिए। उन्होंने मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें किसी ने दो लाइन भेजी है कि मच्छर को कपड़े पहनाना, हाथी को गोद में झुलाना, तुमसे सच बुलाना असंभव नरेन्द्र मोदी। 



गहलोत ने कहा कि जिस रुप में देश चल रहा है उससे देश, संविधान और लोकतंत्र खतरे में है। उन्होंने मुल्क को एक रखना चुनौती बताते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने देश को एक रखा। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने कहा था इंदिरा गांधी दुर्गा का रुप है और मोदी जो भाषा बोलते है इसमें फर्क है। इसलिए जो माहौल है उससे लगता है मोदी अगले प्रधानमंत्री नहीं बनने वाले है। उन्होंने कहा कि मोदी की पार्टी में भी आरएसएस और भाजपा दो ग्रुप है। वे भी चाहते है मोदी प्रधानमंत्री नहीं बने। उनकी पार्टी में मोदी और शाह दो लोग है, बाकी छुट भइए है। उन्होंने कहा कि हालात गंभीर है और नौजवानों को गुमराह किया जा रहा है। बुलेट ट्रेन का हौवा खड़ा किया गया, अब कोई नाम ले रहा उसका। मोदी के पांच साल में काला अध्याय चला है, इसे इतिहास माफ नहीं करेगा। इतिहास में तोड़ मरोड़ करोंगे तो इतिहास नहीं बना पाओंगे।      

  

Anil dev

Advertising