पति के सामने पत्नी से 3 घंटे तक गैंगरेप, CM ने कहा- दोषियों को दी जाएगी सजा

Wednesday, May 08, 2019 - 02:32 PM (IST)

नई दिल्ली: राजस्थान के अलवर जिले के थानागाजी क्षेत्र में गैंगरेप की घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। थानागाजी इलाके में एक महिला से उसके पति के सामने 3 घंटे तक गैंगरेप किया गया। घटना का वीडियो भी बनाया गया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वहीं इस घटना के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अलवर जिले के थानागाजी क्षेत्र में महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी।



आरोपियों पर की जाएगी सख्त कारर्वाई: गहलोत
गहलोत ने कहा कि इस मामले में पुलिस द्वारा किसी भी स्तर पर लापरवाही या अनियमितता पाए जाने पर सख्त कारर्वाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार महिला सुरक्षा के प्रति पूर्णतया प्रतिबद्ध है।  इसी तरह उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा है कि यह बेहद दुखद है कि इस तरह की घटना हुई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार महिलाओं के शोषण के प्रति पूरी तरह से संवेदनशील है तथा अपराधियों के हौंसले पस्त करने के लिए कानून की सख्त अनुपालना में विश्वास करती है।



लोगों ने की आरोपियों को सजा की मांग
वहीं थानागाजी क्षेत्र में सामूहिक दुष्कर्म मामला गर्माने लगा है और गुस्साये लोगों ने सभी आरोपियों की गिरफ्तारी एवं उन्हें कड़ी से कड़ी सजा की मांग को लेकर आज आक्रोश रैली निकाली तथा शिव मंदिर में धरना शुरु कर दिया गया। हालांकि इस मामले में अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले को लेकर थानागाजी में विभिन्न संगठनों के लोगों ने आक्रोश रैली निकालकर प्रदर्शन किया और इस मामले के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी फांसी तक की सजा दिए जाने की मांग की। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि शेष फरार आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार कर उन्हें ऐसी कड़ी सजा दी जानी चाहिए ताकि भविष्य में किसी की ऐसी घटना को अंजाम देनी की हिम्मत नहीं हो। प्रदर्शनकारियों ने बाद में प्रशासन को इस संबंध में एक ज्ञापन भी दिया।  प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि इस मामले में जब तक न्याय नहीं मिल जाता, बाजार बंद करने एवं प्रदर्शन करने के साथ आंदोलन जारी रहेगा। 


क्या है मामला 
राजस्थान के अलवर जिले के थानागाजी थाना क्षेत्र में पति के साथ बाइक पर जा रही एक महिला के साथ उसके पति के सामने पांच आरोपियों ने गैंगरेप कर घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। मामले के सामने आने के बाद पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने मोटरसाइकिल से थानागाजी-अलवर बाईपास पर जा रहे पति-पत्नी को रोककर सुनसान इलाके में ले गए जहां उन्होंने महिला के साथ पति के सामने सामूहिक दुष्कर्म किया। वहीं पति को बंधक मारपीट भी की। 

तलाश के लिए 14 टीमों का किया गया गठन
आरोपियों ने पति को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी।  पांचों आरोपियों में से एक आरोपी ट्रक चालक इंद्रराज गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश के लिए 14 टीमों का गठन किया गया है। वारदात 26 अप्रैल को हुई और इस संबंध में दो मई को पांच आरोपियों के खिलाफ संबंधित आईपीसी और एससी/एसटी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।  

Anil dev

Advertising