दामाद की हत्या कराने वाले सास-ससुर गिरफ्तार, जल्द ही मां बनने वाली है बेटी

Thursday, May 25, 2017 - 10:58 AM (IST)

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर के अमित नायर हत्याकांड के आरोपी एवं अमित के ससुर एवं सास सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस आयुक्त संजय अग्रवाल ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने अमित के ससुर जीवनराम को हरियाणा के कैथल तथा जीवनराम की पत्नी भगवानी देवी को सीकर से गिरफ्तार किया। बताया जा रहा है कि मृतक की पत्नी प्रेग्नेंट है और जल्द ही मां बनने वाली है।


उन्होंने बताया कि इस प्रकरण में जीवनराम की मदद करने के आरोप में सीकर जिले में लोसल के मोरडूंगा के रहने वाले भगवानाराम को सीकर तथा अमित की हत्या से छह महीने पहले हत्या करने के लिए रैकी करने वाले रवि उर्फ रवीन्द्र शेखावत को जयपुर से गिरफ्तार किया गया है। रवि नागौर जिले में मौलासर थाना क्षेत्र के कीचक का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि जीवनराम ने अमित की हत्या के लिए छह महीने पहले रवि से तीन लाख रुपए में बात की थी और रवि ने इसके लिए दो बार रैकी की तथा एक बार अमित को मारने के लिए भी गया लेकिन वह घर पर नहीं मिला। बाद में इसने हत्या के लिए मना कर दिया। 


अग्रवाल ने बताया कि इस मामले में जीवनराम के पुत्र मुकेश को गत उन्नीस मई को डीडवाना से गिरफ्तार किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि इसके बाद अमित की हत्या के लिए जीवनराम ने भगवानाराम की मदद से दो लाख रुपए में दो अन्य लोगों को तैयार किया गया। उन्होंने बताया कि अमित की हत्या के बाद जीवनराम, भगवती देवी तथा अन्य दो आरोपी एक गाडी से अजमेर रोड होते हुए निकले तथा दो आरोपियों को बगरु के पास उतारा गया तथा वे डीडवाना पहुंचकर गाडी को अपने पुत्र मुकेश के पास छोडकर फरार हो गये। इसके बाद जीवनराम एवं भगवानी फलौदी होते हुए रामदेवरा होकर सूरतगढ पहुंचे। इसके पश्चात जीवनराम ने भगवानी को सीकर के लिए बस में बैठा दिया और खुद बीकानेर होते हुए हरियाणा चला गया।   


इस मामले के दो शूटर अभी फरार है जिनकी तलाश की जा रही है। इस मामले में अब तक पांच लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किये गए इन चारों आरोपियों को कल न्यायालय में पेश किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि गत सत्रह मई को जीवनराम एवं भगवानी दो किराए के शूटर लेकर अपनी बेटी ममता एवं दामाद अमित के जयपुर में जगदम्बा विहार स्थित घर पहुंचे और गोली मारकर अमित की हत्या कर दी।
 

Advertising