PM मोदी के बारे में कुछ बोलूंगा तो समस्या खड़ी हो जाएगी: रघुराम राजन

Friday, Aug 12, 2016 - 01:32 AM (IST)

लंदन :भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन का मानना है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में जो कुछ भी कहेंगे उससे ‘समस्या ही खड़ी होगी।’ मुखर राजन को प्राय: सरकार के आलोचक के रूप में देखा जाता है। बीबीसी के साथ फटाफट सवाल जवाब की शैली वाले एक साक्षात्कार में राजन से मोदी के बारे में अपनी राय बयान करने को कहा गया था। इस पर राजन ने कहा,‘ मुझे लगता है कि मैं इस सवाल को टाल दूंगा। मैं जो भी जवाब दूंगा उससे समस्या खड़ी होगी इसलिए मैं इस सवाल का जवाब नहीं दूंगा।’

उल्लेखनीय है कि राजन का मौजूदा कार्यकाल चार सितंबर को पूरा हो रहा है। राजन सरकार के मेक इन इंडिया कार्यक्रम को लेकर अपनी टिप्पणी सहित कई मुद्दों पर अपने बयानों को लेकर विवाद खड़े कर चुके हैं। गवर्नर पर पर आगे का कार्यकाल नहीं लेेने की उनकी घोषणा के बाद इस तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं कि सरकार उनके मुखर बयानों को लेकर असहज थी।

राजन ने राजनीति में उतरने की संभावना को भी खारिज किया। इस बारे में उन्होंने कहा,‘मुझे लगता है इस मुद्दे पर केवल और केवल मेरी धर्मपत्नी की ही चलती है और इस बारे में उनका जवाब ‘ना’ है।’  राजन को रॉक स्टार बैंकर की संज्ञा दी जाती है पर उन्हांेेने कहा कि वह ‘नीरस आदमी’ है। 
Advertising