राज ठाकरे की चेतावनी- मुंबई में नहीं चलने देंगे बुलेट ट्रेन

Saturday, Sep 30, 2017 - 02:48 PM (IST)

मुंबई: एलफिन्सटन रेलवे स्टेशन पर कल हुए हादसे में 22 लोगों के मारे जाने के बाद महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने यहां कहा कि अगर इतनी बड़ी संख्या में दूसरे प्रांतों के लोग मुंबई आते रहे तो शहर में ऐसी भगदड़ होती रहेगी। उन्होंने साथ ही चेतावनी दी कि जब तक स्थानीय रेलवे का बुनियादी ढांचा नहीं सुधरता तब तक मुंबई में बुलेट ट्रेन परियोजना के लिए एक भी ईंट नहीं लगानी दी जाएगी।

हमें बुलेट ट्रेन चाहिए या बुनियादी रेल ढांचे 
पूर्व में कई बार दूसरे प्रांतों के मुंबई आने वाले लोगों के खिलाफ बयानबाजी कर चुके मनसे नेता ने कहा कि दूसरे क्षेत्रों से आने वाले प्रवासियों की भारी भीड़ के कारण बुनियादी ढांचा संबंधी सुविधाएं चरमराती रही हैं। ठाकरे ने कहा कि उनके पार्टी के नेता बाला नंदगांवकर ने पूर्व में अधिकारियों को भगदड़ वाली जगह पर एक नया ओवरब्रिज बनाने के लिए पत्र लिखा था लेकिन उनके सुझाव पर कोई कार्रवाई नहीं हुई और इसकी बजाए नंदगांवकर को एमएमआरडीए से संपर्क करने को कहा गया। उन्होंने कहा कि हमें बुलेट ट्रेन चाहिए या बुनियादी रेल ढांचे में सुधार। 

भाजपा सांसद पर साधा निशाना 
मनसे नेता ने चरमराती रेल सेवा पर चुप्पी साधने के लिए भाजपा सांसद किरीट सोमैया पर भी निशाना साधा। ठाकरे ने कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में थी यह आदमी प्लेटफॉर्म की ऊंचाई नापा करता था। अब जब भाजपा नेतृत्व वाली सरकार में इस तरह की त्रासदियां हो रही हैं तो वह अब कहां है? मनसे नेता ने कहा कि वह भगदड़ की जगह पर या अस्पताल इसलिए नहीं गए क्योंकि टेलीविजन कैमरे की जद में आने के लिए इस तरह की जगहों पर नेता पहुंचे हुए हैं। उन्होंने कहा कि वह 5 अक्तूबर को रेल अधिकारियों को एक समयसीमा के साथ मुंबई के स्थानीय लोगों से संबंधित मुद्दों की एक सूची सौंपी जाएगी। अगर चीजें बेहतर हुई तो हम देखेंगे कि आगे क्या करना है। 

Advertising