मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने सोनिया गांधी से की मुलाकात, ईवीएम को लेकर हुई चर्चा

Monday, Jul 08, 2019 - 07:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे सोमवार को यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक, दोनों नेताओं के बीच ईवीएम मुद्दे को लेकर चर्चा हुई। इससे पहले ठाकरे ने मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा से मुलाकात की और इस साल के अंत में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव ईवीएम की जगह मतपत्रों से कराने की मांग की। पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय में राष्ट्रीय राजधानी में पहली बार आए ठाकरे ने कहा कि उन्होंने चुनाव आयोग को एक पत्र देकर मतपत्र से चुनाव कराने की मांग की। उन्होंने मुलाकात को एक औपचारिकता मात्र बताया । 

बैठक के बाद ठाकरे ने संवाददाताओं से कहा कि मतदाताओं के मन में संदेह है कि उनके द्वारा डाला गया मत उनके पसंदीदा उम्मीदवार को नहीं गया। ऐसी स्थिति में चुनाव आयोग को मतपत्र की तरफ लौटना चाहिए और महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव इसी के जरिए कराना चाहिए। हमें पूरी आशंका है कि ईवीएम के साथ छेड़छाड़ हो सकती है। 


ठाकरे ने 220 लोकसभा क्षेत्रों में डाले गए वोट और गिनती के वोट के बीच मिलान में अंतर संबंधी मीडिया की कुछ खबरों का भी हवाला दिया। उन्होंने कहा कि इससे हमारे मन में संदेह पैदा हुआ है। ईवीएम की विश्वसनीयता पर संदेह तब और गहरा गया जब चुनाव आयोग ने अपनी वेबसाइट से यह डेटा हटा दिया। 

vasudha

Advertising