राज ठाकरे का कार्टून वार, शाह-उद्धव की मुलाकात पर कसा तंज

Saturday, Jun 09, 2018 - 02:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की हाल ही हुई मुलाकात को लेकर सियासी गलियारों में खूब चर्चा हुई। वहीं महाराष्ट्र नव निर्माण के मुखिया राज ठाकरे ने भी इस मुलाकात को लेकर  तंज कसा। ठाकरे ने ट्विटर पर एक कार्टून शेयर किया है जिसमें शाह और उद्धव हाथ में चाकू के साथ एक दूसरे को गले लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसका टाइटल 'मीटिंग ऐंड मन की बात' रखा गया है।


बता दें कि अमित शाह ने बुधवार को मुंबई के मातोश्री में उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे 40 मिनट तक बातचीत हुई। अमित शाह की इस मुलाकात का मकसद शिवसेना के गिले-शिकवे दूर करना था। दरअसल भाजपा की सहयोगी शिवसेना पिछले कुछ समय से नाराज चल रही है। ऐसे में भाजपा लोकसभा चुनाव से पहले उसको मनाना चाहती है। हालांकि दोनों नेताओं की इस मीटिंग के एक दिन बाद ही पार्टी के नेता संजय राउत ने कहा कि पार्टी 2019 में अकेले ही चुनाव लड़ेगी। 

गौरतलब है कि राज ठाकरे इससे पहले भी कार्टून के जरिए तंज कस चु​के हैं। उन्होंने मोदी सरकार से दो टीडीपी मंत्रियों के इस्तीफा देने पर भी कार्टून का सहारा लिया था। वहीं ठाकरे ने उद्धव पर भी निशाना साधते हुए एक कार्टून बनाया था जिसका टाइटल 'प्राइड वर्सेज प्राइड' रखा गया था। उन्होंने लिखा था कि मुझे बताइए ये कैसी बहादुरी है? देखिए, सरकार में रहने के लिए बड़ी हिम्मत चाहिए। आपको अपने सम्मान को निगलना होता है और फिर भी धमकियां देते रहें। 
 

 

vasudha

Advertising