हम लोगों को पीटते हैं, पिटते नहीं, कोई कार्यकर्ता पिटकर आया तो पार्टी से कर दूंगा बाहर: राज ठाकरे

Wednesday, Nov 29, 2017 - 06:49 PM (IST)

मुंबईः पिछले दिनों मराठी साइनबोर्ड न लगाने के मुद्दे को लेकर दुकानदारों के साथ हुई झड़प में महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (एमएनएस) के 4 कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस मामले में पार्टी के मुखिया राज ठाकरे ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को फटकार लगाते हुए कहा कि अगर इसी तरह से कार्यकर्ता मार खाते रहे तो उन्हें उनके पद से हटा दिया जाएगा। ठाकरे ने कहा, 'मुझे ऐसे कार्यकर्ता चाहिए जो दूसरों को पीटते हैं, खुद नहीं पिटते।' 

विक्रोली में जो कुछ भी हुआ बेहद अपमानजनक
ठाकरे ने शिवाजी पार्क स्थिति अपने आवास कृष्णकुंज में सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में कहा, 'अगर अगली बार पीटे गए तो मैं तुम्हें सारे पदों से हटा दूंगा।' उन्होंने कहा कि अगली बार ऐंटी हॉकर ड्राइव में जाते वक्त यह याद रखें और तैयार रहें कि पिटाई न हो। राज ठाकरे ने कहा, 'विक्रोली में जो कुछ भी हुआ वह बेहद अपमानजनक है। मैं नहीं चाहता कि यह दोबारा हो। अगर हम खुद की रक्षा नहीं कर सकते हैं तो लोगों की समस्याओं का कैसे निपटारा करेंगे।  

मराठी में साइनबोर्ड लगाने को लेकर हुआ था विवाद 
रविवार रात को एमएनएस कार्यकर्ता विक्रोली में फेरीवालों से भाषाई साइनबोर्ड लगाने को लेकर भिड़ गए थे। राज ठाकरे के लोगों का कहना था कि फेरीवाले अपने स्टॉल को बदलकर मराठी साइनबोर्ड का इस्तेमाल करें। इस विवाद में एमएनएस के चार कार्यकर्ताओं को गंभीर चोटें आईं थीं। इस मामले में एमएनएस के चार और कांग्रेस की तरफ 2 लोगों गिरफ्तार भी किया गया था। 

पहले भी हो चुकी है एमएनएस कार्यकर्ताओं की पिटाई 
हालांकि यह कोई पहला मामला नहीं है जब एमएनएस कार्यकर्ता भाषाई विवाद को लेकर पिटे हो। पिछले महीने मालाड में एमएनएस कार्यकर्ताओं पर बड़ा हमला हुआ था, जब फेरीवालों के एक समूह ने पार्टी के क्षेत्रीय प्रमुख पर हमला कर दिया था। मलावडे की लोहे की रॉड से जमकर पिटाई की गई थी, जिसकी वजह से उनके सिर पर चोटें आईं थीं।

Advertising