राज ठाकरे ने कार्टून के जरिए फिर कसा पीएम मोदी पर तंज

Monday, Oct 02, 2017 - 11:00 AM (IST)

मुंबई: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने गांधी जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। ठाकरे ने एक कार्टून बनाकर महात्मा गांधी की आत्मकथा 'सत्य के साथ मेरा प्रयोग' के जरिए मोदी पर तंज कसा है। ठाकरे ने अपने फेसबुक पेज पर 'एक मिट्टी से जन्में दो लोग' शीर्षक से कार्टून लगाया है इसमें महात्मा गांधी जहां 'माई एक्सपेरिमेंट विद ट्रूथ' पकड़े हैं, तो वहीं नरेंद्र मोदी के हाथों में जो किताब है, उस पर 'माई एक्सपेरिमेंट विद लाइज़' यानि असत्य के साथ मेरा प्रयोग लिखा है।

बता दें इससे पहले भी ठाकरे फेसबुक पेज पर एक कार्टून शेयर कर चुके हैं। तब ठाकरे ने कार्टून में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम मर्जी से भारत आता हुआ दिखाई दे रहा है और पीएम मोदी उसके पीछे रस्सी से खिंचते चले आ रहे हैं। कार्टून के साथ ठाकरे ने कैप्शन दिया था, 'दाऊद खुद भारत आना चाहता है लेकिन मोदी उसे लाने का श्रेय ले रहे हैं'।

मनसे सुप्रीमो ने इससे पहले मुंबई में एलफिंस्टन स्टेशन के फुट ओवरब्रिज में मची भगदड़ के बाद भी पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हें 'झूठा' करार दिया था। ठाकरे ने आरोप लगाया था कि हमने कभी ऐसा प्रधानमंत्री नहीं देखा, जो इतना बड़ा झूठा हो।

Advertising